चीन बना 'शैतान', लॉकडाऊन में मुस्लिम महिलाओं को नग्‍न कर छिड़का खतरनाक रसायन

Edited By Tanuja,Updated: 01 Sep, 2020 10:21 AM

coronavirus xinjiang govt forces unproven medicine on people in lockdown

चीन में उइगर मुसलमानों पर क्रूर अत्याचारों से सारी दुनिया वाकिफ है । लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाऊन में ड्रेगन का और भयावह व शैतानी रूप ...

बीजिंगः चीन में उइगर मुसलमानों पर क्रूर अत्याचारों से सारी दुनिया वाकिफ है । लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाऊन में ड्रेगन का और भयावह व शैतानी रूप सामने आया है। चीन उइगर मुस्लिमों पर इस तरह कहर ढा रहा है कि सनकर रूप कांप जाएगी। वायरस प्रकोप के चरम पर रहने के दौरान पुलिस द्वारा गिरफ्तार की गई मध्यम आयु वर्ग की एक उइगर मुस्लिम महिला ने हवालात की भयावह कहानी बताई है। उसके साथ दर्जनों अन्य महिलाओं को भी वहां बंद किया गया था। उसने बताया कि वहां उसे एक दवा पीने के लिए मजबूर किया गया जिससे कमजोरी एवं मितली महसूस होने लगी।

PunjabKesari

महिला ने बताया कि उसे और अन्य महिलाओं को हफ्ते में एक बार मुंह ढककर नग्न होना पड़ता था और फिर उनके ऊपर रोगाणुनाशक रसायन का छिड़काव किया जाता था। सजा के डर से नाम उजागर न करने की शर्त पर शिनजियांग की इस महिला ने अपने जीवन के इन भयावह दिनों को याद करते हुए कहा, “यह बेहद पीड़ाजनक था।” उसने कहा, “मेरे हाथ खराब हो गए, मेरी त्वचा उतरने लगी।” उत्तर-पश्चिमी शिनजियांग क्षेत्र में सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए कठोरतम कदम उठा रही है जिसमें लोगों को घरों में बंद करना, 40 दिन से अधिक का पृथक-वास और इसका पालन न करने वालों को गिरफ्तार किया जाना शामिल है।

PunjabKesari

सरकारी नोटिसों, सोशल मीडिया पोस्ट और शिनजियांग में पृथक-वास में रह रहे तीन लोगों के मुताबिक कुछ लोगों को पारंपरिक चीनी दवा खाने पर मजबूर किया गया। विशेषज्ञ इसे चिकित्सा नैतिकता का उल्लंघन बता रहे हैं। चीनी दवा के वायरस के खिलाफ काम करने को लेकर चिकित्सकीय डाटा का अभाव है और शिनजियांग में इस्तेमाल होने वाली हर्बल दवा 'किंगफेई पाइडु' में ऐसी सामग्रियां हैं जिन्हें विषाक्त एवं कैंसरकारी पदार्थों का अधिक स्तर होने की वजह से जर्मनी, स्विट्जरलैंड, अमेरिका और अन्य देशों में प्रतिबंधित किया गया है।

PunjabKesari

हालिया सख्त लॉकडाउन मध्य जुलाई में शिनजियांग में ऐसे 826 मामले सामने आए हैं। इस लॉकडाउन को अब 45 दिन हो गए हैं जो अपनी गंभीरता की वजह से खास तौर पर चर्चा में है और इसलिए भी कि पिछले एक हफ्ते में स्थानीय संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!