इस देश में तीसरा बच्चा पैदा करने पर मिलेगा अनोखा उपहार

Edited By Tanuja,Updated: 01 Nov, 2018 06:13 PM

couple surprise their family with a newborn baby they kept a secret

इटली की जनवादी सरकार ने गिरती जन्मदर पर काबू पाने के लिए तीसरा बच्चा पैदा करने वाले दंपति को अनोखा उपहार देने की योजना बनाई  है। सरकार अपनी योजना के तहत कृषि योग्य जमीन का टुकड़ा उपहार स्वरूप देगी...

रोमः इटली की जनवादी सरकार ने गिरती जन्मदर पर काबू पाने के लिए तीसरा बच्चा पैदा करने वाले दंपति को अनोखा उपहार देने की योजना बनाई  है। सरकार अपनी योजना के तहत कृषि योग्य जमीन का टुकड़ा उपहार स्वरूप देगी।  हालांकि, इस योजना का लाभ सिर्फ उस विदेशी दंपती को मिल सकेगा, जो कम से कम 10 वर्षों से इटली में रह रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फार राइट लीग पार्टी द्वारा तैयार इस योजना को आगामी बजट के मसौदे में शामिल कर लिया गया है।
PunjabKesari
इसके तहत वर्ष 2019-21 के बीच तीसरा बच्चा पैदा करने वाले दंपती को 20 साल के लिए लीज पर जमीन का टुकड़ा दिया जाएगा।कृषि मंत्री जियान मार्को सेंटिनैओ ने कहा, 'लोग कहते हैं कि इटली में बच्चे बहुत कम हैं। इस विचार को बदलना होगा  इसलिए, मंत्रालय मदद करना चाहता है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में, जहां लोगों में बच्चों के प्रति झुकाव अब भी है।' पूरे यूरोप में इटली की जन्मदर बहुत कम है।
PunjabKesari
पिछले साल वहां केवल 4,64,000 बच्चों का पंजीकरण हुआ है, जो अब तक सबसे कम है। वहां बुजुर्गों की आबादी ज्यादा है। इस योजना को अल्ट्रा कैथोलिक परिवार मंत्री लोरेंजो फोंटाना का समर्थन है। उन्होंने कहा, 'यह योजना सिर्फ विवाहित जोड़ों तक सीमित है।' हालांकि, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि कानूनन नागरिक संघों को भी विवाहितों के अनुरूप अधिकार प्राप्त है।

PunjabKesari

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!