कोरोना: स्पेन में मृतकों का आंकड़ा दस हजार के पार, यूरोप में पांच लाख से अधिक लागों में संक्रमण

Edited By shukdev,Updated: 02 Apr, 2020 10:11 PM

death toll exceeds ten thousand in spain

स्पेन में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या गुरुवार को 10,000 के पार पहुंच गई, वहीं यूरोप में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। सरकार ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में 950 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की...

पेरिस: स्पेन में कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या गुरुवार को 10,000 के पार पहुंच गई, वहीं यूरोप में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। सरकार ने बताया कि पिछले 24 घंटे में देश में 950 और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या 10,003 पहुंच गई है। मैड्रिड सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र है जहां 4,175 लोगों की मौत हुई है और 32 हजार से अधिक मामले सामने आए है। 

PunjabKesari
इटली के बाद स्पेन में इस वायरस से सबसे अधिक लोगों की मौत हुई है। पेरिस से प्राप्त खबर के अनुसार यूरोप में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। आधिकारिक सूत्रों के आधार पर समाचार एजेंसी एएफपी की गणना के मुताबिक इस महाद्वीप में कोरोना वायरस के 508,271 मामले दर्ज किए गए हैं और 34,571 लोगों की मौत हुई है। दुनियाभर में वायरस के 9,40,815 मामले सामने आए हैं और 47,836 लोगों की मौत हुई है। 

PunjabKesari
इटली सबसे प्रभावित देशों में है जहां 13,155 लोगों की मौत हुई है जबकि स्पेन में 10,003 लोगों की इस महामारी से जान गई है। बीजिंग से प्राप्त खबर के अनुसार चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 35 और मामले दर्ज किए गए जिससे इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 3,318 हो गई है। इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हुबेई प्रांत में बुधवार को छह और लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई। 

अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया कि हुबेई प्रांत में बुधवार को 37 संदिग्ध नए मामले भी सामने आए है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 35 नए मामले जो सामने आए हैं उनमें संक्रमित लोग बाहर की यात्रा करके आए थे और इस तरह विदेश से संक्रमण के मामलों की संख्या 841 हो गई है। तेहरान से प्राप्त खबर के अनुसार ईरान में गुरुवार को कोरोना वायरस से 124 और लोगों की मौत हो गई जिससे यह संख्या बढ़कर 3,160 हो गई है। 

PunjabKesari
स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियोंश जहांपुर ने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 3,111 नए मामले सामने आए है और इस तरह संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 50,468 हो गई है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती कराए गए 16,711 लोग अब तक स्वस्थ हुए है। यरूशलम से प्राप्त खबर के अनुसार इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री याकोव लित्जमैन को कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद पृथक रखा गया है। इसके बाद उनके संपर्क में आने वाले मोसाद प्रमुख योस्सी कोहेन तथा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन शब्बात समेत सभी शीर्ष अधिकारियों को पृथक कर दिया गया है। एक शीर्ष सहायक के संक्रमित पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी पृथक रह रहे थे लेकिन वे अभी तक जांच में संक्रमित नहीं पाए गए। 

PunjabKesari
सियोल से प्राप्त खबर के अनुसार उत्तर कोरिया के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने दावा किया कि उनका देश कोरोना वायरस संक्रमण से पूरी तरह मुक्त है। पहले से ही अलग-थलग परमाणु संपन्न उत्तर कोरिया ने चीन में संक्रमण के मामले आने के तुरंत बाद जनवरी में अपनी सीमाएं बंद कर दी थी और इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाए थे। उत्तर कोरिया के केंद्रीय आपात महामारी रोधी मुख्यालय के महामारी रोधी विभाग के निदेशक पाक म्योंग सु ने दावा किया कि देश के प्रयास पूरी तरह सफल रहे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!