नाइजीरिया में लासा बुखार से मरने वालों की आंकड़ा हुआ 155

Edited By Pardeep, Updated: 19 Jun, 2022 02:32 AM

death toll from lassa fever rises to 155 in nigeria

नाइजीरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) ने कहा कि देश भर में संक्रमण को कम करने के सरकारी उपायों के बीच इस वर्ष लासा बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़कर 155 हो गई

लागोसः नाइजीरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) ने कहा कि देश भर में संक्रमण को कम करने के सरकारी उपायों के बीच इस वर्ष लासा बुखार से मरने वालों की संख्या बढ़कर 155 हो गई है। 

लासा बुखार को लेकर शिन्हुआ को शनिवार को मिली नवीनतम रिपोर्ट में सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि इस वर्ष की शुरुआत से 4,939 संदिग्ध मामलों के साथ बीमारी के 782 पुष्ट मामले सामने आए हैं। एनसीडीसी ने कहा कि इस बुखारा से जून की शुरुआत तक 155 मौत दर्ज की गई है। 

देश में इस बीमारी की मृत्यु दर 19.8 प्रतिशत है। जबकि यह पिछले वर्ष 20.2 प्रतिशत थी। इस वर्ष ओंडो, ईदो और बाउची प्रांतों में बीमारी के 68 प्रतिशत मामले सामने आये हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, लासा बुखार एक तेजी से फैलने वाला वायरल रक्तस्रावी बीमारी है। 

लासा बुखार के कुछ मामलों में, मलेरिया के समान लक्षण होते हैं, जो वायरस के संपकर् में आने के एक से तीन सप्ताह के बीच दिखाई देते हैं। हल्के मामलों में बुखार, थकान, कमजोरी और सिरदर्द के लक्षण दिखाई देते है। 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!