फिर विवादों में फेसबुक, उपभोक्ताओं की जानकारी इकट्ठी करने के आरोप में अमेरिका करेगा जांच

Edited By vasudha,Updated: 26 Apr, 2019 10:50 AM

declaration of inquiry against facebook in the us

अमेरिका में न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल (महान्यायवादी) लेटिटिया जेम्स ने फेसबुक के खिलाफ उपभोक्ताओं के ईमेल से जुड़ी गोपनीय जानकारियां अवैध तरीके से एकत्रित करने के आरोपों की जांच की घोषणा की है। जेम्स के कार्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में इस...

न्यूयॉर्क: अमेरिका में न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल (महान्यायवादी) लेटिटिया जेम्स ने फेसबुक के खिलाफ उपभोक्ताओं के ईमेल से जुड़ी गोपनीय जानकारियां अवैध तरीके से एकत्रित करने के आरोपों की जांच की घोषणा की है। जेम्स के कार्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में इस आशय की जानकारी दी गयी। 
PunjabKesari

विज्ञप्ति के अनुसार ऑटर्नी जनरल जेम्स ने वीरवार को फेसबुक द्वारा बिना इजाजत 15 लाख उपभोक्ताओं की गोपनीय जानकारियां इकट्ठी करने के आरोपों की जांच करने की घोषणा की। विज्ञप्ति के मुताबिक फेसबुक ने जिन लोगों की गोपनीय जानकारियां अनुचित तरीके से इकट्ठी की है उनकी संख्या 15 लाख के बजाय करोड़ों हो सकती है। 

PunjabKesari
विज्ञप्ति में कहा गया कि फेसबुक द्वारा नये उपभोक्ता के ईमेल पासवर्ड सत्यापन प्रक्रिया के जरिये 15 लाख लोगों की गोयपनीय जानकारियां इकट्ठी करने की बात कही जा रही है, लेकिन इनकी संख्या करोड़ों में हो सकती है।वहीं मीडिया रिपोटर्स के अनुसार अमेरिका के संघीय अभियोजक फेसबुक द्वारा कई बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियों को उपभोक्ताओं की निजी जानकारियों का इस्तेमाल करने की अनुमति दिये जाने का खुलासा होने के बाद उसके खिलाफ आपराधिक मामले की जांच कर रहे हैं। 
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!