ढाका के कैफे में हमले का मास्टरमाइंड बांग्लादेशी मूल का कनाडाई

Edited By ,Updated: 31 Jul, 2016 12:52 AM

dhaka bangladesh born canadians in the cafe attack mastermind

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक जोन में स्थित एक कैफे में भीषण आतंकी हमला करने वाले मास्टरमाइंड की ...

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में उच्च सुरक्षा वाले राजनयिक जोन में स्थित एक कैफे में भीषण आतंकी हमला करने वाले मास्टरमाइंड की पहचान आज बांग्लादेशी मूल के कनाडाई नागरिक के रूप में की गई है। इस हमले में 22 लोग मारे गए थे जिनमें से ज्यादातर विदेशी थे।  

 
हमलावर की पहचान के बारे में पुलिस ने एक उग्रवादी ठिकाने पर छापे के दौरान मिली जानकारी के बाद यह सूचना दी। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने नाम जाहिर न करने के अनुरोध पर पीटीआई को बताया कि चार दिन पहले ढाका के कल्याणपुर इलाके में देर रात को छापेमारी की गई थी जिसमें पुलिस को एेसे संकेत मिले थे कि हालिया हमलों का मुख्य षड्यंत्रकारी तमीम चौधरी है।  
 
अधिकारी ने बताया ‘‘हमने पाया कि दो आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड तमीम चौधरी है। उसकी तलाश शुरू की गई क्योंकि हमें लगता है कि तीन साल पहले कनाडा से लौटने के बाद वह बांग्लादेश में रह रहा है।’’ इस अधिकारी ने बताया कि 26 जुलाई को कल्याणपुर में छापेमारी के दौरान मौके से मिले सबूतों के आधार पर पुलिस चौधरी की पहचान कर पाई। छापेमारी में नौ उग्रवादी मारे गए थे। समझा जाता है कि करीब 30 साल का चौधरी एक जुलाई को होली आर्टिजन रेस्तरां पर और इसके छह दिन बाद उत्तरी शोलाकिया में ईद के लिए एकत्र भीड़ पर किए गए हमले का मास्टरमाइंड है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!