अमरीका बच्चों का प्रवासी माता-पिता से पुर्नमिलन कराने के लिए करा रहा है DNA परीक्षण

Edited By Pardeep,Updated: 06 Jul, 2018 01:08 AM

dna test is being done to reunite american children s migrant parents

अमरीकी अधिकारियों ने अपने प्रवासी माता - पिताओं से अलग हो गए 3000 बच्चों का उनसे पुर्निमलन कराने के प्रयास के तहत उनका डीएनए परीक्षण कराने का आदेश दिया है। एक शीर्ष अमेरिकी अधिकारी ने वीरवार को यह जानकारी दी। ये सारे परिवार सीमा संकट के विवाद में...

वाशिंगटन: अमरीकी अधिकारियों ने अपने प्रवासी माता - पिताओं से अलग हो गए 3000 बच्चों का उनसे पुर्नमिलन कराने के प्रयास के तहत उनका डीएनए परीक्षण कराने का आदेश दिया है। एक शीर्ष अमरीकी अधिकारी ने वीरवार को यह जानकारी दी। ये सारे परिवार सीमा संकट के विवाद में फंसे हुए हैं। 

स्वास्थ्य एवं मानव सेवा मंत्री एलेक्स एजार ने मीडिया से कहा कि मंत्रालय माता - पिता का तत्काल एवं सटीक सत्यापन करने के लिए डीएनए परीक्षण कर रहा है।उन्होंने कहा कि मंत्रालय अलग रखे गए करीब 100 बच्चों का उनके माता - पिता से पुर्निमलन कराने के लिए अदालत द्वारा तय सीमासीमा पर खरा उतरने का प्रयास कर रहा है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन पर लगे इस आरोप को, कि वह कुछ नाबालिगों का ख्याल रख नहीं पाया, कमतर करने का प्रयास करते हुए एजार ने कि उनके मंत्रालय को हर बच्चे की पहचान एवं ठिकाने का पता है और प्रशासन उन्हें यथाशीघ्र उनके माता - पिता से पुर्निमलन कराने की कोशिश में जुटा है।      

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!