ट्रंप ने मुसलमानों पर प्रतिबंध के बारे में कहा : लंदन के मेयर होंगे अपवाद

Edited By ,Updated: 11 May, 2016 01:56 PM

donald trump on ban on muslims mayor of london will be exception

अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यदि उन्हें अमरीका का राष्ट्रपति चुना ...

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यदि उन्हें अमरीका का राष्ट्रपति चुना जाता है तो वह अमरीका में मुसलमानों के प्रवेश पर प्रस्तावित अस्थाई प्रतिबंध के मामले में लंदन के पहले मुस्लिम मेयर सादिक खान को अपवाद बनाएंगे ।  

ट्रंप ने उम्मीद जताई कि लेबर पार्टी के नेता एक उदाहरण पेश करेंगे । खान को लंदन का नया मेयर चुने जाने के बारे में पूछने पर ट्रंप ने ‘‘द न्यूयार्क टाइम्स’’ से कहा, ‘‘मैं यह देखकर खुश हूं । मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छी बात है और मुझे उम्मीद है कि वह बहुत अच्छा काम करेंगे । सच कहूं तो यह बहुत, बहुत अच्छा होगा ।’’  ट्रंप की नीतियों के आलोचक खान ने पहले कहा था कि यदि ट्रंप को अमरीका का राष्ट्रपति चुना जाता है तो वह अमरीका की यात्रा नहीं कर पाएंगे ।

लेकिन ट्रंप ने कहा, ‘‘हमेशा अपवाद होंगे ।’’  उन्होंने कहा, ‘‘क्योंकि मुझे लगता है कि यदि वह अच्छा काम करते हैं, तो वह उदाहरण पेश करेंगे । यदि वह अच्छा काम करते हैं तो यह बहुत अच्छी बात होगी ।’’  पाकिस्तानी मूल के खान ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की सत्तारूढ़ कन्जर्वेटिव पार्टी पर मेयर चुनाव के लिए प्रचार मुहिम के दौरान धार्मिक एवं जातीय समूहों को एक दूसरे के खिलाफ करने की कोशिश में ‘‘भय’’ का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था और कहा था कि यह रणनीति ‘‘डोनाल्ड ट्रंप की प्लेबुक’’ से अपनाई गई है ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!