अजगर के पेट की सर्जरी कर निकाला जूता, देखें वीडियों

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Mar, 2018 05:02 PM

drowning abdominal surgery watch videos

अॉस्ट्रेस्लिया के क्वींसलैंड में एक अजगर ने जूता निगल लिया, जिसके बाद उसकी सर्जरी की गई और इस जूते को निकाला गया। इससे पहले एक्स-रे कर ये देखा गया कि क्या वाकई अजगर के पेट में जूता है। एक्स-रे सामने आने के बाद सर्जरी की गई और

इंटरनैशनल डेस्कः  अॉस्ट्रेस्लिया के क्वींसलैंड में एक अजगर ने जूता निगल लिया, जिसके बाद उसकी सर्जरी की गई और इस जूते को निकाला गया। इससे पहले एक्स-रे कर ये देखा गया कि क्या वाकई अजगर के पेट में जूता है। एक्स-रे सामने आने के बाद सर्जरी की गई और जूते को अजगर के पेट से निकाला गया। ऑपरेशन के बाद अजगर का स्वास्थ्य लगातार सुधर रहा है। 2 मीटर लंबे इस अजगर के ऑपरेशन को जानवरों के जाने-माने डॉक्टर ने अंजाम दिया।  एक घंटे से ज्यादा चली सर्जरी अजगर के पेट से जूता निकालने के लिए सर्जरी करीब एक घंटे तक चली।

सोमवार को माउंट ओमानी का रहने वाला सांप पकड़ने वाला एक शख्स पशु चिकित्सा डिपार्टमेंट में अजगर को लेकर आया।   उसने कहा कि उसको अजगर के घर में रखा जूता खा लेने का वहम है। इसके बाद डाक्टरों ने अजगर की सर्जरी की। सर्जरी करने का वीडियों फेसबुक पर वायरल हो रहा है। पोस्ट में बताया गया है कि अजगर के ऑपरेशन के लिए उसे बेहोश किया गया। ऑपरेशन को कोलीओटॉमी और गैस्ट्रोटोमी प्रक्रिया के तहत किया गया। दो परतों में पेट के बीच से चप्पल को हटाने के बाद शरीर की मांसपेशियों को बंद कर दिया गया था और त्वचा के लिए स्टेपल्स का इस्तेमाल किया गया था।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!