मिस्र के राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया पर शिकंजा कसने वाले कानून को दी मंजूरी

Edited By Isha,Updated: 02 Sep, 2018 12:12 PM

egypt s president approves law to crack scandal on social media

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने इंटरनेट पर शिकंजा कसने के लक्ष्य से एक ऐसे कानून को मंजूरी दी है जिसके तहत अधिकारी सोशल मीडिया का उपयोग करने वालों पर नजर रख

काहिराः मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी ने इंटरनेट पर शिकंजा कसने के लक्ष्य से एक ऐसे कानून को मंजूरी दी है जिसके तहत अधिकारी सोशल मीडिया का उपयोग करने वालों पर नजर रख सकेंगे। इस कानून को देश की संसद ने जुलाई में ही मंजूरी दे दी थी। इसके तहत देश के सुप्रीम काउंसिल फॉर मीडिया रेगुलेशन को यह अधिकार होगा कि वह सोशल मीडिया, वेबसाइट या ब्लॉग पर 5,000 से ज्यादा फॉलोवर्स वाले लोगों पर नजर रख सके। 

कल जारी राजपत्र में कहा गया है कि ‘फर्जी खबरें प्रकाशित या प्रसारित करने या कानून का उल्लंघन करने, ङ्क्षहसा भड़काने या घृणा फैलाने वाली सूचनाओं का प्रसारण करने वाले लोगों के अकाउंट को निलंबित करने का अधिकार परिषद के पास होगा। नया कानून इंटरनेट पर शिकंजा कसने के उपायों की श्रृंखला में से एक है। इस कानून पर मानवाधिकार समूहों ने कहा है कि इसका उद्देश्य ऑनलाइन अभिव्यक्ति की आजादी को कम करना है क्योंकि इंटरनेट सीसी के शासन को लेकर सार्वजनिक बहस के लिए उपलब्ध अंतिम मंचों में से एक है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!