एलन मस्क का बड़ा एलान: 41 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का दिया ऑफर

Edited By Yaspal,Updated: 14 Apr, 2022 05:13 PM

elon musk s big announcement offer to buy twitter for  41 billion

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह अब सोशल मीडिया कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल नहीं होंगे। मस्क के पास इस समय ट्विटर के नौ प्रतिशत से अधिक शेयर हैं। वह कंपनी के...

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। कुछ दिन पहले उन्होंने कहा था कि वह अब सोशल मीडिया कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल नहीं होंगे। मस्क के पास इस समय ट्विटर के नौ प्रतिशत से अधिक शेयर हैं। वह कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं। ट्विटर ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को बताया कि मस्क ने बुधवार को ट्विटर को एक पत्र भेजा, जिसमें कंपनी के बाकी शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव था। मस्क ने ट्विटर के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर की पेशकश की है।

शेयर बाजार को दी जानकारी में मस्क ने कहा, ‘‘मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति के लिए मंच बनने में विश्वास करता हूं, और मेरा मानना ​​​​है कि स्वतंत्र अभिव्यक्ति एक कार्यशील लोकतंत्र के लिए सामाजिक अनिवार्यता है।'' उन्होंने आगे कहा, ‘‘हालांकि, अपना निवेश करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि कंपनी अपने मौजूदा स्वरूप में न तो उन्नति करेगी और न ही इस सामाजिक अनिवार्यता को पूरा करेगी। ट्विटर को एक निजी कंपनी के रूप में बदलने की जरूरत है।'' बाजार खुलने से पहले ट्विटर के शेयरों में करीब 12 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!