विमान हादसों के बाद अब बोइंग 737 में है ऑटोपायलट की समस्या

Edited By Yaspal,Updated: 06 Jul, 2019 06:43 PM

european aviation regulator problems of pie autopilot in boeing 737

यूरोप के उड्डयन नियामकर ने उन प्रमुख जरूरतों को बोइंग कंपनी के लिए जरूरी बताया है, जिनको अपनाकर ये अपने विमान बोइंग 737 मैक्स को दोबारा सेवा में लाने की अनुमति दे सकता है। इस मामले मसे संबंधित अधिकारी

बिजनेस डेस्कः बोइंग विमान हादसों के बाद विमानों में ऑटो पायलट की समस्या सामने आई है। यूरोप के उड्डयन रेगुलेटरी ने उन प्रमुख जरूरतों को बोइंग कंपनी के लिए जरूरी बताया है, जिनको अपनाकर ये अपने विमान बोइंग 737 मैक्स को दोबारा सेवा में लाने की अनुमति दे सकता है। इस मामले से संबंधित अधिकारी ने यह जानकारी दी।
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इसमें से एक बड़ी जरूरत जेट के ऑटो पायलट काम की है, जोकि पहले सामने आई और ये चिंता का विषय बना रहा। यूरोपियन उड्डयन सुरक्षा एजेंसी ने ये सूची अमेरिका उड्डयन प्रशासन और बोइंग प्रबंधन भेज दी है। उक्त अधिकारी ने इसकी पहचान न करने को कहा क्योंकि इसका विवरण अभी सार्वजनिक नहीं किया गया।
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यूरोपियन उड्डयन अधिकारी ने मैक्स के संबंध में किए जाने वाले बदलावों के बारे में अभी सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं की। अभी जानना कठिन होगा कि बोइंग कितने नाटकीय ढंग से अलग होगी या फिर मैक्स विमान को वापस उड़ने के लिए लागत और समय को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्म होगी।
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बता दें कि नियामक ने विश्व व्यापी स्तर पर बोइंग विमानों को उड़ान भरने से मना कर दिया था क्योंकि पांच महीनों में 2 विमान दुर्घटनाओं में 346 लोगों की मौत हो गई थी। 

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