नए मामले आने के बावजूद यूरोपीय देश ने किया कोरोना से मुक्ति का ऐलान, खोले बॉर्डर

Edited By Tanuja,Updated: 16 May, 2020 10:14 AM

european country declares coronavirus is over opens borders

कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया के देश चपेट में हैं और इससे लाखों जानें जा चुकी हैं। इस बीच एक यूरोपीय देश ने कोरोना के कहर से ...

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया के देश चपेट में हैं और इससे लाखों जानें जा चुकी हैं। इस बीच एक यूरोपीय देश का कहना है कि उसने कोरोना के कहर से निजात पा ली है। स्लोवेनिया ने देश में कोविड-19 के खात्मे होने का ऐलान करने के साथ ही अपने बॉर्डर भी खोल दिए हैं। हालांकि देश में संक्रमण के नए मामले अब भी दर्ज किए जा रहे हैं। महामारी के खत्म करने का ऐलान करते हुए स्लोवेनिया के प्रधानमंत्री जनेज जानसा ने कहा कि यूरोपीय देशों में कोरोना के मद्देनजर स्लोवेनिया के हालात सबसे अच्छे हैं. इसलिए यहां महामारी के खत्म होने का ऐलान किया जा रहा है।

PunjabKesari

स्लोवेनिया में 2 महीने पहले कोरोना महामारी को लेकर घोषणा की गई थी। स्लोवेनिया एक पहाड़ी देश है और इसकी आबादी करीब 20 लाख है। इसकी सीमा इटली से लगती है। गुरुवार तक यहां वायरस संक्रमण के 1500 मामले सामने आए थे। वायरस की चपेट में आकर करीब 103 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण के कम मामलों को देखते हुए स्लोवेनिया ने सभी यूरोपिय देशों के नागरिकों के लिए अपनी सीमा खोल दी है, जबकि यूरोप के बाहर के नागरिकों को यहां आने पर क्वारंटाइन रहना होगा। बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना अब भी बनी हुई है, इसलिए कुछ नियम कायदे लागू होंगे और उनपर सख्ती से अमल होगा। स्लोवेनिया में पब्लिक के भीड़ इकट्ठा करने पर अब भी पाबंदी है ।

PunjabKesari

यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया जाएगा और पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनना जरूरी होगा। सरकार ने ऐलान किया है कि अगले हफ्ते से कुछ शॉपिंग सेंटर और होटलों को खोलने की मंजूरी दी जाएगी। 23 मई से फुटबॉल मैच और दूसरे खेल भी शुरू हो जाएंगे। हालांकि स्लोवेनिया ने महामारी खत्म करने का ऐलान कर दिया है लेकिन एक्सपर्ट बता रहे हैं कि अभी भी देश में कोरोना का संक्रमण मौजूद है। इस देश में महामारी खत्म होने के ऐलान के साथ ही जून तक आर्थिक गतिविधि ठप्प करने का फैसला भी खत्म भी हो जाएगा। अब सुरक्षा के उपाय सिर्फ मई तक ही लागू होंगे।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!