पाकिस्तानी सेना TTP के सामने घुटने टेकने को तैयार ! बातचीत के लिए Ex ISI chief पहुंचा काबुल

Edited By Tanuja, Updated: 17 May, 2022 05:33 PM

ex isi chief visits kabul to hold talks with ttp

पाकिस्तान  में राजनीतिक भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं । इमरान खान व शहबाज शऱीफ के आरोप-प्रत्यारोप के बीच पाकिस्तान अब तहरीक ए...

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान  में राजनीतिक भूचाल थमने का नाम नहीं ले रहे हैं । इमरान खान व शहबाज शऱीफ के आरोप-प्रत्यारोप के बीच पाकिस्तान अब तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) के सामने घुटने टेकने को तैयार नजर आ रहा है। पाकिस्तानी सेना जो अभी तक कह रही थी कि TTP के साथ कोई समझौता नहीं होगा,  अब इन हत्यारों से बातचीत करना चाहती है।

 

TTP ने सेना के साथ-साथ चीनी नागरिकों को भी टारगेट किया है, जिससे पूरी दुनिया में स्पष्ट  संदेश गया है कि पाकिस्तान सिर्फ आतंकवाद को बढ़ा सकता है, उससे लड़ नहीं सकता। पाकिस्तान ने अब पेशावर आर्मी कोर कमांडर फैज़ हमीद को TTP के साथ बातचीत और समझौते के लिए भेजा है। जानकारी के मुताबिक फैज़ हमीद अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत के लिए काबुल के सेरेना होटल पहुंचे हैं।

 

द बलोचिस्तान पोस्ट की खबर के मुताबिक तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के 16 सदस्यों का अपहरण हो गया है। इन्हें पाकिस्तान के साथ जबरन बातचीत के लिए ले जाया गया है। हाल ही में पाकिस्तान ने अफगान तालिबान से कहा था कि वह TTP के साथ बातचीत में उसकी मदद करें। यह अपहरण उसी से जुड़ा प्रयास माना जा रहा है। TTP ने कहा है कि वह बातचीत के लिए तैयार है, लेकिन वह पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी की गुंडागर्दी के आगे नहीं झुकेगा। बातचीत तभी किसी अंजाम पर पहुंचेगी जब वह TTP को फायदा पहुंचाए।

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!