इराक में भ्रष्टाचार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन, सरकारी इमारत पर हमला

Edited By Pardeep,Updated: 15 Jul, 2018 06:03 AM

fierce demonstration against corruption in iraq attack on government building

खराब सार्वजनिक सेवाओं तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरे दक्षिणी इराक में पिछले छह दिनों से प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को केरबला में प्रांतीय सरकार की इमारत पर हमला किया। इराक के नजाफ तथा बसरा शहर में भी लोगों ने प्रदर्शन किया जहां सुरक्षा...

बगदाद: खराब सार्वजनिक सेवाओं तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ पूरे दक्षिणी इराक में पिछले छह दिनों से प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को केरबला में प्रांतीय सरकार की इमारत पर हमला किया। इराक के नजाफ तथा बसरा शहर में भी लोगों ने प्रदर्शन किया जहां सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों तथा मिलिशिया समूहों के बीच झड़प की सूचना को देखते हुए पूरे शहर में कफ्र्यू की घोषणा की थी। 
PunjabKesari
सुरक्षा बलों ने बताया कि बसरा में एक स्थानीय मिलिशिया समूह से संबंधित गार्डों तथा प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प में सात प्रदर्शनकारी घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बसरा इराक का सबसे बड़ा तेल निर्यातक स्थल है और यहां से देश के 95 प्रतिशत से अधिक राजस्व का संग्रह होता है। यहां पर किसी भी संभावित व्यवधान से इराक की सीमित अर्थव्यवस्था पर गंभीर प्रभाव पड़ सकता है। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि प्रदर्शनों का अभी तक कच्चे तेल के उत्पादन पर असर नहीं पड़ा है। इराक की सरकारी टेलीविजन के अनुसार प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने घोषणा की कि उनकी सरकार बसरा में पानी, बिजली तथा स्वास्थ्य सेवाओं के लिए धन जारी करेगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!