काबुल: अमेरिकी सैनिक अड्डे पर गोलीबारी में 6 लोगों की मौत, तीन घायल

Edited By Tanuja,Updated: 17 Apr, 2020 11:43 PM

firing at us military base in afghanistan killed 6 three injured

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर एक अज्ञात बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई व 3 अन्य घायल हो गए...

काबुलः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर एक अज्ञात बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी में 6 लोगों की मौत हो गई व 3 अन्य घायल हो गए। पार्वन प्रांत के गवर्नर की प्रवक्ता वाहिदा शाहकर ने बताया कि मारे गए और घायल हुए सभी कर्मी अफगानिस्तान के नगारिक हैं।  वाहिदा शाहकर ने कहा कि हमले में मारे गए और घायल हुए लोग बृहस्पतिवार की रात को अपने घरों की ओर जा रहे थे। इस दौरान बगराम सैन्य अड्डे से 500 मीटर दूर एक मोटरसाइकिल सवार शख्स ने उन लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी। ये सभी यहां सफाई का काम करते थे।

 

शाहकार ने आगे बताया कि बंदूकधारी हमला करने के बाद मौके से फरार हो गया । अभी तक इस हमले की किसी भी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन तालिबान और इस्लामिक स्टेट समूह अफगानिस्तान के उत्तरी इलाकों में काफी सक्रिय हैं। ऐसे में इस हमले के पीछे इनकी भूमिका का अंदेशा जताया जा रहा है। बता दें कि आईएस ने नौ अप्रैल को बगराम सैन्य अड्डे पर एक वाहन से पांच रॉकेट दागे जाने की घटना की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि, इस हमले में उस समय कोई भी हताहत नहीं हुआ था। शाहकार ने बताया कि अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा बलों ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

 

बता दें कि अमेरिका और तालिबान के बीच 29 फरवरी को दोहा में हुए शांति समझौते के तहत, अफगान सरकार और तालिबान ने एक-दूसरे के कैदी रिहा करने शुरू कर दिए हैं। इस समझौते के मुताबिक अंतर-अफगानिस्तान वार्ता से पहले सरकार को तालिबान के 5000 कैदी रिहा करने है और तालिबान, अफगानिस्तान के 1000 कर्मी रिहा करेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!