फर्स्ट महिला मेलानिया बच्चों को देखने के लिए पहुंची US-Mexico बार्डर पर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jun, 2018 01:48 AM

first lady melania reached to see the children on the us mexico border

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वीरवार को गैर -कानूनी प्रवासियों को उन के बच्चों से अलग न किए जाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने वायदा किया है कि अब प्रवासी परिवार इकट्ठा रहेंगे। ट्रंप ने यह कदम अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी की तरफ से दिए...

वाशिंगटनः अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को गैर -कानूनी प्रवासियों को उनके बच्चों से अलग न किए जाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। उन्होंने वायदा किया है कि अब प्रवासी परिवार इकट्ठे रहेंगे। ट्रंप ने यह कदम अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी की तरफ से दिए दिल पसीज देने वाले बयानों के बाद उठाया।

फर्स्ट महिला मेलानिया ट्रंप अमरीका मेक्सिको बॉर्डर पर मां- बाप से अलग किए गए बच्चों को देखने के लिए मैकलेन के चाइल्ड सेंटर पहुंची। बच्चों को मिलने पहुंची मेलानिया के साथ हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विसेज सेक्रेटरी अलेक्स अजर भी के साथ थे। वहां मेलानिया ने चाइल्ड सेंटर के आधिकारियों के साथ बातचीत कर कहा कि,'मैं इन बच्चों को फिर उनके परिवार वालों के साथ मिलाने के लिए क्या कर सकती हूं।' उन्होंने कहा कि यह बच्चे हमारी गलत कदम उठाए जाने के कारण ही अपने परिवार वालों से अलग हुए हैं और अब यह हमारा ही फर्ज बनता है कि हम कैसे इन बच्चों को उनके माता-पिता तक पहुंचाएं। 

अमरीका में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले लोगों को उनके बच्चों से अलग किया जा रहा था। पिछले कुछ हफ्तों में ऐसे 2,500 बच्चों को उनके मां-बाप से जुदा किया गया। शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर करने के बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में संवाददाताओं से कहा कि हम परिवारों को साथ रखेंगे और इससे समस्या सुलझ जाएगी। साथ ही हम सीमा पर सख्ती बनाए रखेंगे और इस संबंध में कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति बरकरार रहेगी। हम उन लोगों को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे जो देश में अवैध रूप से प्रवेश करते हैं।

गौरतलब है कि अमरीका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप और राष्ट्रपति की बेटी तथा सलाहकार इवांका ट्रंप ने उनसे अपील की थी कि सीमा पर परिवारों को अलग करने की नीति खत्म की जाए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!