यमन में बाढ़ ने मचाई तबाही: 23 लोगों की मौत, 33 हजार विस्थापितों के बह गए टेंट (Pics)

Edited By Tanuja,Updated: 28 Jul, 2020 10:12 AM

flood wreak destruction in yemen killing dozens

यमन में तेज बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ से तबाही मची है, जिससे कई लोगों की जान जाने के साथ ही हजारों घर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं। सुरक्षा..

सना:  यमन में तेज बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ से तबाही मची है, जिससे कई लोगों की जान जाने के साथ ही हजारों घर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं। सुरक्षा अधिकारियों एवं सहायता समूह ने सोमवार को इसकी जानकारी दी । यमन पहले से लड़ाई, भूखमरी एवं कोरोना वायरस महामारी का सामना कर रहा है ऐसे में जबरदस्त बारिश ने इन मानवीय आपदाओं को और बढ़ा दिया है।

PunjabKesari

यमन में रेड क्रॉस मिशन में अंतरराष्ट्रीय कमेटी के प्रमुख आबदी इस्माइल ने कहा ‘'कोरोना वायरस, संघर्ष एवं तेज बारिश के कारण इस साल पूरे देश में लाखों लोग प्रभावित हुए हैं।'' आईसीआरसी की एक रिपोर्ट के अनुसार दक्षिणी यमन में शिविरों में रह रहे 33 हजार विस्थापितों के टेंट और उनका सामान बाढ़ के कारण बह गया या तबाह हो गया। इससे पूरे देश में कई लोगों की जान भी गई।

PunjabKesari

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि देश के हज्जा एवं होदिदा प्रांत में पिछले 24 घंटे में 23 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 187 घर तबाह हो गये हैं। तेज बारिश के कारण आयी बाढ़ की वजह से सड़कें टूट गयी हैं, दर्जनों कारें बह गयी और बेघर हुये सैकड़ों परिवार बिना खाना-पानी के वहां फंसे हैं। दुनियाभर में करीब 150 वैक्सीन पर काम चल रहा है। इसमें से 140 से ज्यादा अभी शुरुआती स्टेज पर हैं।

PunjabKesari

वहीं 6 ऐसी हैं तो तीसरे स्टेज के ट्रायल तक पहुंच गई हैं। इसमें Moderna, Pfizer, AstraZeneca और bharat biotech का नाम सबसे आगे है। जानिए इन कंपनियों की कोरोना वैक्सीन कबतक आपके लिए तैयार हो सकती है और उसकी क्या कीमत रहनेवाली है। ​मॉडर्ना कंपनी की वैक्सीन सबसे आगे NBT

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!