फ्रांसीसी रक्षा मंत्री ने अपने सैनिकों की वायरस सुरक्षा को लेकर बोला झूठ, किया कबूल

Edited By Tanuja,Updated: 24 Sep, 2020 09:39 AM

france s defense minister admits to misleading nation on troops  virus safety

कोरोना वायरस को लेकर फ्रांस की रक्षा मंत्री की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। उन्होंने स्वीकार किया है कि उन्होंने चीन के शहर वुहान से ...

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस को लेकर फ्रांस की रक्षा मंत्री की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। उन्होंने स्वीकार किया है कि उन्होंने चीन के शहर वुहान से फ्रांसिसी नागरिकों को सुरक्षित निकालने वाले वायुसेना के कर्मियों के लिए वायरस सुरक्षा के बारे में देश को गुमराह किया था। रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने यह खुलासा सीनेट की जांच समिति के समक्ष किया जो फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों सरकार की विश्वसनीयता के लिए एक झटका है।

 

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरान कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार को नये प्रतिबंधों की घोषणा कर सकते है। रक्षा मंत्री ने कहा कि जनवरी में जब चीन वुहान शहर को बंद कर रहा था तो फ्रांस सरकार ने वहां से अपने नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए उड़ानों की शुरूआत की। वुहान से इस तरह की पहली उड़ान 31 जनवरी को वापस आई थी। फ्रांस में कोरोना वायरस से 31,400 लोगों की मौत हो चुकी है और इस महामारी से मृतकों के मामले में फ्रांस यूरोप में ब्रिटेन और इटली के बाद तीसरे स्थान पर है। फ्रांस में अब एक दिन में वायरस के लगभग 10,000 नये मामले सामने आ रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!