मानव मुर्गा बैठा अंडों पर, निकालेगा चूजे !

Edited By ,Updated: 30 Mar, 2017 01:56 PM

french artist becomes  human hen  to get a crack at hatching eggs

कभी चट्टानों के अंदर एक सप्ताह रहकर सकुशल लौटने वाले एक फ्रेंच आर्टिस्ट ने बुधवार एक और अजीबोगरीब उपलब्धि पाने की शुरुआत की है...

पेरिसः कभी चट्टानों के अंदर एक सप्ताह रहकर सकुशल लौटने वाले एक फ्रेंच आर्टिस्ट ने बुधवार एक और अजीबोगरीब उपलब्धि पाने की शुरुआत की है। आर्टिस्ट अब्राहम पॉइन्शवल एक दर्जन अंडों पर तब तक बैठने वाले हैं जब तक उनमें से चूजे न निकल आएं। 

पेरिस के माॅर्डन आर्ट म्यूजियम में एक कांच के केबिन के अंदर अंडों के ऊपर बैठकर वे 'मानव मुर्गी' बनना चाहते हैं। उन्होंने इस खास परफाॅर्मेंस का नाम 'एग' रखा है और उनकी यह परफाॅर्मेंस तीन-चार सप्ताह तक चल सकती है। वे इसके लिए हर 24 घंटों में केवल आधे घंटे का ब्रेक लेंगे। इसके लिए वे स्पेशल डाइट ले रहे हैं जिसमें अरदक की मात्रा ज्यादा हो ताकि वह अंडों को कम से कम 37 डिग्री सेल्सियस का तापमान दे सके। उन्होंने खुद को भारी पारंपरिक कोरियाई कैप से ढंक हुआ है और 'लेइंग टेबल' पर बैठे हैं जो कि विशेष रुप से डिजाइन की गई है ताकि गलती से अंडे टूट न जाएं।

वे इन अंडों पर 26 दिन बैठेंगे।  इससे पहले भी अब्राहम अपने कारनामों के कारण सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे हैं । उनके पिता क्रिश्चियन ने स्वीकार किया है कि यह उनकी मानसिक ताकत का एक परीक्षण था। उनके पिता ने बताया कि जब अब्राहम छोटा था तब उनके पास एक पेट चिकन था। उन्होंने वादा किया कि जिन चूजों को उनका बेटा दुनिया में लाएगा, उन्हें फ्रांस के पश्चिम में एक छोटी सी जगह पर प्राकृतिक जीवन जीने दिया जाएगा।अब्राहम इस महीने की शुरूआत में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने चट्टानों के अंदर 7 दिन रहने की घोषणा की थी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!