पैर गंवाने के बाद खुशी से नाचने लगा ये बच्चा, दिल को छू लेगी सच्चाई ( देखें वीडियो )

Edited By Tanuja,Updated: 07 May, 2019 03:08 PM

gauhar khan shared video of afghanistan boy who lost his leg

अक्सर लोग हादसों में अपने अंग गंवाने या कोई गहरी चोट लगने के बाद निराश हो जाते हैं और  आत्मविश्वास तक खो बैठते हैं । लेकिन दुनिया में कई हिम्मत वाले लोगों के ऐसे उदाहरण भी हैं...

इंटरनेशनल डेस्क: अक्सर लोग हादसों में अपने अंग गंवाने या कोई गहरी चोट लगने के बाद निराश हो जाते हैं और  आत्मविश्वास तक खो बैठते हैं । लेकिन दुनिया में कई हिम्मत वाले लोगों के ऐसे उदाहरण भी हैं जिन्हें देखकर हर हाल में जीने की प्रेरणा मिलती है। ऐसे ही लोगों में शामिल एक मासूम बच्चे कै वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग बेहद प्रोत्साहित हों रहे हैं।

अफगानिस्तान में बारुदी सुरंग फटने से  एक बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया।  दुर्घटना में इस बच्चे ने अपना एक पैर गंवा दिया। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान अस्पताल में जब बच्चे को 'प्रोथेस्टिक पैर' मिला और वह उस पर खड़ा हुआ तो खुशी से झूम उठा। बच्चा इतना खुश था कि अस्पताल में ही नाचना शुरू कर दिया।

इसका वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए गौहर खान ने लिखा, 'या अल्ला! जिंदगी की खुशी! भोलापन.. इसे खूब आशीर्वाद मिले.' जिस वीडियो को गौहर खान ने शेयर किया है, इसमें उस बच्चे के बारे में जानकारी मिली है।
 


अफगानी महिला रोया मुसावी ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'अहमद को इंटरनेशनल कमेटी ऑफ द रेड क्रॉस (आईसीआरसी) के ऑर्थोपेडिक सेंटर से ऑर्टिफिशियल पैर मिले। पैर मिलने की खुशी में वह बच्चा काफी भावुक हो गया और फिर डांस करने लगा। यह लोगर (अफगानिस्तान की एक जगह) से आया है और इसने अपना पैर लैंडमाइन में खो दिया। कुछ इस तरह से जिंदगी बदल जाती है और फिर खुशी मिलती है। '

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!