जर्मनी की पुलिस ने जी 20 विरोधी प्रदर्शनकारियों पर छोड़ी पानी की बौछारें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jul, 2017 04:18 PM

german police disperse g20 protest with water cannon before summit

हैमबर्ग में शुक्रवार से शुरू होने जा रहे जी 20 शिखर सम्मेलन से पहले जुटे बडी संख्या में प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए दंगा पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी...

हैमबर्ग: हैमबर्ग में शुक्रवार से शुरू होने जा रहे जी 20 शिखर सम्मेलन से पहले जुटे बडी संख्या में प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए दंगा पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी।  

पुलिस और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने पश्चिमी एल्टोना जिले में एक पार्क में टेंट लगाए प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, यह कोई कानूनी रैली नहीं है बल्कि अनधिकृत कैंपिंग है। इस कुछ देर बाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर सड़क जाम कर रहे प्रदर्शनकारियों खासतौर पर पड़ोसी सांक्ट पाउली क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए पानी की बौछारें छोडीं और काली मिर्च पाऊडर का भी छिड़काव किया।  

पुलिस की आेर से किए गए ट्वीट के अनुसार एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और इस घटना में एक राहगीर घायल हो गया। रविवार को पुलिस ने एलबी नदी के किनारे कम से कम 600 प्रदर्शकनारियों द्वारा बनाए गए टेंटों को खाली करा लिया है। जी 20 विरोधी आयोजकों और हैमबर्ग शहर के बीच अदालत में कई सप्ताह इस बात पर झगड़ा चला कि क्या प्रदर्शनकारी टेंट सिटी बना सकते हैं। 


इस मुद्दे पर अदालत ने अपने आदेश में कहा इस तरह के विरोध शिविर को सिद्धांतिक रूप से वैध राजनीतिक प्रदर्शन होना चाहिए, पुलिस के पास सार्वजनिक स्थलों पर रातों रात कैंप बनाने को रोकने का अधिकार है। शुक्रवार को शुरू होने जा रहे इस शिखर सम्मेलन में एक लाख से अधिक पूंजीवाद विराधी प्रदर्शनकारियों के जुटने की आशंका है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!