कोरोना के चलते बिगड़ी जर्मनी की अर्थव्यवस्था, वित्त मंत्री थॉमस स्केमर ने की आत्महत्या

Edited By shukdev,Updated: 29 Mar, 2020 07:27 PM

german state finance minister thomas schäfer found dead

कोरोना महामारी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है। दुनिया के अधिकांश देशों में लॉकडाउन है ऐसे में अर्थव्यवस्था को लेकर सभी देश चिंतित हैं। इस बीच जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस स्केमर ने देश की अर्थव्यवस्था को हो रहे...

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना महामारी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है। दुनिया के अधिकांश देशों में लॉकडाउन (Lockdown) है ऐसे में अर्थव्यवस्था को लेकर सभी देश चिंतित हैं। इस बीच जर्मनी के हेसे राज्य के वित्त मंत्री थॉमस स्केमर ने देश की अर्थव्यवस्था को हो रहे नुकसान से चिंतित होकर खुदकुशी कर ली। वह इस बात से बेहद चिंतित थे कि कोरोना से देश की अर्थव्यवस्था को जो नुकसान हो रहा है, उससे कैसे निपटा जाएगा। राज्य के प्रीमियर वोल्कर ने रविवार को उनकी मौत की सूचना दी। 

PunjabKesari
स्केमर (54) को शनिवार को रेलवे ट्रैक के नजदीक मृत पाया गया था। माना जा रहा है कि उन्होंने खुदकुशी कर ली। प्रीमियर वोल्कर अपने कैबिनेट सहयोगी की मौत से बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा,'हम बेहद हैरान हैं, हमें यकीन नहीं हो रहा है और हम बेहद बेहद दुखी है।' हेसे में फ्रैंकफर्ट मौजूद है जहां बड़े वित्तीय बैंक ड्यूस और कॉमर्जबैंक के हेडक्वॉर्टर्स मौजूद हैं। 

यूरोपीय सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में मौजूद है। प्रीमियर वोल्कर जब यह संदेश जारी कर रहे थे तो उनके चेहरे पर दुख साफ झलक रहा था। स्केमर वोल्कर के 10 साल से वित्तीय सहयोगी थे। वह कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था को हुए नुकसान से लड़ने के लिए दिनरात काम कर रहे थे और कंपनियों और कामगारों की मदद कर रहे थे। 

PunjabKesari
वोल्कर ने कहा,'हमें आज यह मानना पड़ेगा कि वह बेहद दुखी थे। यह निश्चित रूप से बेहद कठिन वक्त है जब हमें उनकी बेहद जरूरत थी।' माना जा रहा था कि वोल्कर के बाद स्केमर ही अगले प्रीमियर होते। वोल्कर की तरह स्केमर भी चांसलर ऐंगला मर्केल की सेंटर राइट सीडीयू पार्टी के सदस्य थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!