OMG: ब्रेन ट्यूमर की सर्जरी दौरान पेशेंट सुनाती रही चुटकुले, गाए गाने (VIDEO)

Edited By Tanuja,Updated: 27 Aug, 2018 05:32 PM

girl patient tells jokes and sings songs during brain surgery

ब भी कभी सर्जरी (छोटी हो या बड़ी ) की बात आती है तो आमतौर पर मरीज परेशान हो जाते हैं। और जब कोई बड़ी और गंभीर सर्जरी होनी हो तो मरीज की हालत डर से पतली हो जाती है...

लंदनः जब भी कभी सर्जरी (छोटी हो या बड़ी ) की बात आती है तो आमतौर पर मरीज परेशान हो जाते हैं। और जब कोई बड़ी और गंभीर सर्जरी होनी हो तो मरीज की हालत डर से पतली हो जाती है। लेकिन सोशल मीडिया पर सर्जरी की एक एेसी स्टोरी वायरल हो रही है जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।  कोई बड़ी व गंभीर सर्जरी से पहले हमेशा  डॉक्टर मरीज को बेहोश कर देते हैं ताकि वह डरे नहीं। लेकिन एक लड़की के दिमाग के ट्यूमर की सर्जरी उसके होश में की गई । 
PunjabKesari
स्कॉटलैंड के ग्लासगो में रहने वाली सारा के दिमाग में ट्यूमर की वजह से उसकी जान को खतरा था। डाक्टरों ने उसे शीघ्र सर्जरी की सलाह दी । डाक्टरों ने बताया कि सर्जरी में 34 घंटे लगेंगे । सारा ने डाक्टरों के सामने शर्त रखी कि जितने भी देर ऑपरेशन चले, वह अपने होश में रहे। ताज्जुब की बात है कि एक तरफ इतना बड़ा और गंभीर ऑपरेशन हो रहा था, दूसरी तरफ सारा को मजाक सूझ रहा था। वह कभी चुटकुले सुनाती, कभी गाना भी गाती।
PunjabKesari
यही नहीं, डॉक्टर भी सीरा के चुटकुले सुनकर अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे थे।  सारा मे ने बताया कि जब ऑपरेशन शुरू हुआ तक शुरुआती एक घंटे तक पूरा माहौल गंभीर था। सभी शांत थे। तभी एक डॉक्टर ने कहा 'Oops'। यह सुनकर मेरे मुंह से भी निकला, 'आप मेरा दिमाग खोलकर इस तरह  Oops नहीं कह सकते।' इतना सुनना था कि डॉक्टरों की हंसी छूट गई।जब ऑपरेशन थियेटर का माहौल हल्का हुआ तब स्पीच थेरेपिस्ट ने सारा से गाना गाने को कहा।


सारा ने भी फौरन वहां मौजूद डॉक्टर और अन्य स्टाफ पर गाना बना डाला और गाया भी। ऑपरेशन के दौरान ऐसे करने से सारा को फायदा भी हुआ। जितनी देर सर्जरी चली, सारा होश में थी। यही वजह है कि अब उसकी रिकवरी भी तेजी से हो रही है। हालांकि, उसके दिमाग में 15 फीसदी ट्यूमर अभी भी है। मगर सारा का कहना है कि वह पहले से हल्का और आराम महसूस कर रही है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!