नीदरलैंड में बंदूकधारी ने तीन की हत्या की, मेयर ने आतंकी हमले का जताया अंदेशा

Edited By Pardeep,Updated: 18 Mar, 2019 09:42 PM

gunmen killed three in the netherlands mayor calls for terror attack

नीदरलैंड के उत्रेक्थ शहर में एक बंदूकधारी ने एक ट्राम में तीन लोगों की हत्या कर दी और नौ अन्य को जख्मी कर दिया। इसके बाद आरोपी की तलाश शुरू हो गई। भारी हथियारों से लैस अधिकारियों ने खोजी कुत्तों के साथ घटनास्थल के नजदीक एक इमारत को घेर लिया है।...

उत्रेक्थः नीदरलैंड के उत्रेक्थ शहर में एक बंदूकधारी ने एक ट्राम में तीन लोगों की हत्या कर दी और नौ अन्य को जख्मी कर दिया। इसके बाद आरोपी की तलाश शुरू हो गई। भारी हथियारों से लैस अधिकारियों ने खोजी कुत्तों के साथ घटनास्थल के नजदीक एक इमारत को घेर लिया है। अधिकारियों ने इलाके में अधिकतम स्तर का आतंकी अलर्ट जारी किया है।
PunjabKesari
शहर के मेयर ने कहा कि इसके पीछे ‘आतंकी मंशा’ का काफी अंदेशा है। डच सैन्य पुलिस डच हवाई अड्डों और अहम इमारतों पर अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। गोलीबारी के कुछ घंटों बाद, उत्रेक्थ पुलिस ने तुर्की में जन्मे 37 वर्षीय शख्स का फोटो जारी किया है। इस बारे में अधिकारियों ने कहा कि वह घटना से संबंधित है। फोटो में दाढ़ी वाला आदमी ट्राम में सवार है और गहरे नीले रंग के पकड़े पहने हुए है। पुलिस ने लोगों से कहा कि व्यक्ति की पहचान गोकमेन तानिस के तौर पर हुई है और उन्होंने लोगों से कहा है कि संदिग्ध व्यक्ति के दिखने पर इसे पकडऩे की कोशिश न करें बल्कि अधिकारियों को सूचना दें।
PunjabKesari
बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में जुमे की नमाका के दौरान दो मस्जिदों पर आतंकवादी ने हमला कर 50 लोगों की जान ले ली थी जिसके तीन दिन बाद उत्रेक्थ की घटना हुई है। हालांकि दोनों घटनाओं के बीच किसी संबंध का तत्काल संकेत नहीं मिला। रिहायशी इलाके के एक व्यस्त यातायात चौराहे पर एक ट्राम में सोमवार सुबह गोलीबारी की घटना के बाद भारी हथियारों से लैस अधिकारियों समेत पुलिस कर्मी इलाके में आ गए। उत्रेक्थ पुलिस ने घटनास्थल पर हेलीकॉप्टर भेजे हैं और लोगों से वहां से दूर रहने की अपील की है।
PunjabKesari
घटनास्थल के नजदीक एक रिहायशी इमारत को भारी हथियारों से लैस आतंकवाद रोधी अधिकारियों ने घेर लिया। एक खोजी कुत्ते को इमारत के आसपास देखा गया है जिसे विशेष तरह की जैकेटनुमा कोई चीज पहनाई गई थी और उस पर कैमरा लगा हुआ था। मेयर जैन वैन जनेन ने तीन लोगों की मौत और नौ के जख्मी होने की पुष्टी की है। उन्होंने कहा कि हमें इसके पीछे आतंकी मंशा लगती है। हो सकता है कि सिर्फ एक हमलावर हो लेकिन और भी हो सकते हैं।
PunjabKesari
डच प्रधानमंत्री मार्क रूते ने कहा ‘‘ हमारे देश पर उत्रेक्थ में हमला हुआ है। आतंकी मंशा से इनकार नहीं किया जा सकता है। पूरे देश में दुख और अविश्वास है। उन्होंने कहा कि अगर यह आतंकी हमला है तो हमारे पास सिर्फ एक जवाब है कि हमारा देश, लोकतंत्र, कट्टरता और हिंसा की तुलना में मजबूत रहना चाहिए। पुलिस प्रवक्ता बी जेंस ने कहा कि एक अंदेशा यह भी है कि व्यक्ति कार से भाग गया हो। उन्होंने इस आशंका से इनकार नहीं किया कि गोलीबारी की घटना को अंजाम देने में एक से ज्यादा लोग शामिल थे। पड़ोसी जर्मनी में अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने डच सीमा पर निगरानी बढ़ा दी है।  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!