हांगकांग में चीनी राष्ट्रपति शी के भाषण की प्रशंसा के लिए करवाए गए 60 से अधिक सैमीनार

Edited By Tanuja,Updated: 30 Jul, 2022 04:30 PM

hong kong pro beijing groups hold over 60 seminars for extolling xi s speech

हांगकांग में बीजिंग समर्थक संगठनों ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भाषण की प्रशंसा करने के लिए जी जान लगा दी है। उन्होंने शहर की अपनी...

इंटरनेशनल डेस्कः  हांगकांग में बीजिंग समर्थक संगठनों ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भाषण की प्रशंसा करने के लिए जी जान लगा दी है। उन्होंने शहर की अपनी यात्रा के दौरान शी भाषण के गुणों की प्रशंसा करने के लिए 60 से अधिक सेमिनार आयोजित किए ।मीडिया रिपोर्टों के अनुसार चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ब्रिटेन से चीन को शहर के हस्तांतरण की 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर हांगकांग की अपनी यात्रा के दौरान अपने गुणों के संदर्भ में भाषण दिया था, जिसका अब प्रो-बीजिंग संगठनों द्वारा खूब प्रचार किया जा रहा है।

 

हालांकि, राजनीतिक टिप्पणीकार डेरेक यूएन ने कहा कि 2013 में शी के सत्ता संभालने के बाद से इस तरह की "राजनीतिक सीख" एक आदर्श बन चुकी है।उन्होंने कहा कि  लेकिन  इस महीने हांगकांग में आयोजित दर्जनों सेमिनारों ने भाषण की सही व्याख्या नहीं की । शी जिनपिंग की उत्साहपूर्वक प्रशंसा करने के लिए आयोजित किए गए इन संगोष्ठियों और कार्यक्रमों का विषय "राष्ट्रपति शी जिनपिंग के महत्वपूर्ण भाषण की भावना के बारे में सीखना, बढ़ावा देना और लागू करना" है। दर्शकों में सिविल सेवक,  कांसुलर स्टाफ से लेकर किंडरगार्टन के छात्रों को शामिल किया गया। सरकारी प्रेस बयानों में पाया गया कि 2 जुलाई से 25 जुलाई के बीच कम से कम 61 संगोष्ठी या वार्ता हुई।

 

इनमें से कुछ सरकार द्वारा शुरू किए गए और मुख्य कार्यकारी जॉन ली के नेतृत्व में थे, जैसे कि सिविल सेवा ब्यूरो द्वारा आयोजित चार सत्र। इन विभिन्न आयोजनों में  विभिन्न रैंकों के 1,270 से अधिक सिविल सेवकों ने भाग लिया। दर्जनों अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जहां किंडरगार्टन उम्र के बच्चों और प्राथमिक विद्यार्थियों ने भी इन कार्यक्रमों में भाग लिया।  राजनीतिक वैज्ञानिक इवान चॉय ने कहा कि यह सब इंगित करता है कि हांगकांग अपने सभी बीजिंग समर्थक संगठनों के साथ  चीन के नक्शेकदम पर अधिक बारीकी से चल रहा है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!