मध्य अमरीका में बर्फीले तूफान का कहर, 3 की मौत

Edited By Isha,Updated: 15 Apr, 2018 12:21 PM

hurricane strikes in central america 3 deaths

मध्य अमरीका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी , तेज हवाएं और गरज - चमक के साथ बारिश के चलते उड़ानों को रद्द करना पड़ा , सड़कें खराब हो गई और 2 साल की

मिनियापोलिसः मध्य अमरीका में गल्फ कोस्ट से लेकर ग्रेट लेक्स तक बने तूफान के एक तंत्र ने भारी तबाही मचाई है। तूफान की वजह से भारी बर्फबारी , तेज हवाएं और गरज - चमक के साथ बारिश के चलते उड़ानों को रद्द करना पड़ा , सड़कें खराब हो गई और 2 साल की एक बच्ची समेत तीन लोगों को जान गंवानी पड़ी। अपर मिडवेस्ट में तूफान की वजह से भारी बर्फ पड़ी है। यह इलाका सूरज की रोशनी और गर्माहट के लिये परेशान है।
PunjabKesari
मिनियापोलिस के सेंट पॉल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब 400 उड़ानों को रद्द किया गया है वहीं बर्फानी तूफान की वजह से साउथ डकोटा के सबसे बड़े शहर सियोक्स फाल्स लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा । अधिकारियों ने दक्षिण पश्चिम मिनिसोटा में कई राजमार्गों को भी बंद कर दिया है और राज्य के दक्षिणी हिस्से में आवागमन के लिये स्थितियां बेहद प्रतिकूल हैं और इन मार्गों पर गाड़ी चलाना काफी मुश्किल है। नेशनल वेदर र्सिवस ने पूर्वानुमान व्यक्त किया था कि मिनियापोलिस और सेंट पॉल समेत दक्षिणी मिनिसोटा के एक बड़े हिस्से में रविवार तक 20 इंच (51 सेंटीमीटर ) तक बर्फ गिरेगी।
PunjabKesari
उत्तरी विस्कोंसिन में शनिवार को 18 इंच तक बर्फबारी हुई जबकि रविवार को यहां 14 इंच तक बर्फबारी होने का अनुमान है। साउथ डकोटा में भी कई हिस्सों में भारी बर्फबारी ने आम जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। तूफान और तेज हवाओं की वजह से मिशिगन में हजारों घरों की बिजली गुल हो गई। बोसियर पेरिश शेरिफ कार्यालय के मुताबिक शनिवार को तूफान की वजह से दो मौत की खबर है।

लुइसियाना में एक सचल घर पर पेड़ गिरने से दो साल की बच्ची की मौत हो गई। विस्कांसिन में राजमार्ग पर फिसलन के कारण एक महिला ने अपनी मिनिवैन पर नियंत्रण खो दिया और सामने से आ रही एक एसयूवी को टक्कर मार दी। इस हादसे में महिला की मौत हो गई जबकि मिनिवैन के तीन यात्री और एसयूवी चालक अस्पताल में भर्ती हैं।  पश्चिमी नेब्रास्का में चैपल में भी शुक्रवार को एक हादसे में एक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी।       

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!