इफ्तार पार्टी कर रहा था फजलुल्लाह जब आई मौत, मलाला पर भी करवाया था हमला

Edited By Isha,Updated: 15 Jun, 2018 02:38 PM

iftar was doing the party fazlullah was also attacked on the death

अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत में अमेरिका के ड्रोन हमले में पाकिस्तानी तालिबान का प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह मारा गिराया। बताया जा रहा है कि जब अमेरिकी ड्रोन ने हमला किया तो फजलुल्लाह और उसके कमांडर

वाशिंगटन/इस्लामाबादः अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत में अमेरिका के ड्रोन हमले में पाकिस्तानी तालिबान का प्रमुख मौलाना फजलुल्लाह मारा गिराया। बताया जा रहा है कि जब अमेरिकी ड्रोन ने हमला किया तो फजलुल्लाह और उसके कमांडर इफ्तार पार्टी कर रहे थे। 
PunjabKesari
कौन है मुल्ला फजलुल्लाह?
मुल्ला तहरीक-ए-तालिबान का मुखिया है। उसने कई आतंकी साजिशों को अंजाम दिया है। मुल्ला ने ही 2012 में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई पर हमला करवाया था। साल 2014 में मुल्ला ने पाकिस्तान के पेशावर में एक आर्मी पब्लिक स्कूल पर हमला करवाया था। जिसमें लगभग 150 बच्चों की मौत हुई थी। इसके अलावा मुल्ला ने 2010 में न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कॉयर में भी हमला करने का प्लान बनाया था, लेकिन उसका वो प्लान सफल  नहीं हो पाया था। अमेरिका ने मुल्ला के ऊपर 50 लाख डॉलर के इनाम की भी घोषणा कर रखा है। पाकिस्तानी अधिकारियों के अनुसार कई आक्रामक अभियान के बाद तहरीक - ए - तालिबान को पाकिस्तान से खदेड़ दिया गया जिसके बाद फजलुल्लाह ने अफगानिस्तान में शरण ले ली।
PunjabKesari
मलाला पर भी करवाया था हमला
आतंकी फजलुल्लाह पाकिस्तान के प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान का मुखिया था। टीटीपी को सितंबर 2010 में वैश्विक आतंकवादी संगठन घोषित कर उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। फजलुल्लाह कई आतंकी हमलों को अंजाम दे चुका था।  उसी ने नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई पर हमला करवाया था।
PunjabKesari
इससे पहले भी आई थी मौत की खबरें 
बता दें कि इससे पहले भी तालिबानी चीफ के मारे जाने की खबरें आती रही हैं, लेकिन वो सभी खबरें झूठी निकलीं। मार्च 2015 में खबर आई थी कि खैबर एजेंसी के तिराह घाटी में हुए हवाई हमलों में मारे जाने वालों में फजलुल्लाह भी शामिल है. लेकिन उसके बाद टीटीपी ने इसे अफवाह बताया था और कहा था कि उनका चीफ अभी जिंदा है। ठीक इसी तरह जून 2009 में भी फजलुल्लाह के मारे जाने की खबर आई थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!