इमरान  ने पाकिस्तान के नागरिकों को दिया अल्टीमेटम

Edited By Tanuja,Updated: 10 Jun, 2019 05:33 PM

imran khan asks citizens to declare assets by june 30

आर्थिक मंदी से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सभी पाकिस्तानियों को सोमवार तक अपनी संपत्ति घोषित करने के...

इस्लामाबादः आर्थिक मंदी से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सभी पाकिस्तानियों को सोमवार तक अपनी संपत्ति घोषित करने के लिए अल्टीमेटम दिया है। पाकिस्तान सरकार मंगलवार को अगले वित्तीय वर्ष के लिए बजट पेश करने जा रही है । इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा, "मैं आप सबसे 'एसेट डेक्लेयरेशन स्कीम' में हिस्सा लेने की अपील करता हूं क्योंकि अगर हम टैक्स नहीं चुकाते हैं तो हम अपने देश को आगे ले जाने में कामयाब नहीं होंगे।"

इमरान खान ने कहा, हम अगर अपने देश को महान बनाना चाहते हैं तो हमें इसके लिए खुद को बदलना होगा। बता दें कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से भी 6 अरब डॉलर का पैकेज लिया है और इसके लिए संस्था ने टैक्स का कड़ा लक्ष्य पाकिस्तान के सामने रखा है। यही वजह है कि इमरान खान टैक्स कलेक्शन बढ़ाने की हरसंभव कोशिशें करते दिख रहे हैं।

प्रीमियर ने कहा, लोगों के पास बेनामी संपत्ति, बेनामी बैंक अकाउंट और बेनामी धन को घोषित करने के लिए 30 जून तक का वक्त है। इसके बाद फिर ऐसा मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि एक बात याद रखें कि सरकार के पास वो जानकारी है जो पहले किसी सरकार के पास नहीं थी। उन्होंने आगे कहा कि विदेशों की सरकारों के साथ उन्होंने समझौता किया है और उन्हें पाकिस्तानियों के बैंक अकाउंट और संपत्ति के बारे में जरूरी जानकारियां मिल रही हैं।

इमरान ने कहा, "हमारी एजेंसियों के पास बेनामी अकाउंट और बेनामी संपत्ति के बारे में सूचना है। . ये हमारे पास पहले ऐसी जानकारी नहीं थी इसलिए स्कीम का लाभ उठाइए और पाकिस्तान को भी फायदा पहुंचाइए। हमें एक मौका दीजिए कि हम देश को उसके पैरों पर खड़ा कर सकें और लोगों को गरीबी से बाहर निकाल सकें। "

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!