पंजाब उपचुनावों में जीत के बाद इमरान खान का बढ़ा हौसला, देश में नए आम चुनाव कराने की मांग की

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Jul, 2022 04:44 PM

imran khan boosts morale after victory in punjab by elections

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब एसेंबली उपचुनाव में उनकी पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ'' (पीटीआई) को मिली भारी जीत के बाद देश में नए आम चुनाव कराने की मांग की।

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब एसेंबली उपचुनाव में उनकी पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ' (पीटीआई) को मिली भारी जीत के बाद देश में नए आम चुनाव कराने की मांग की। इमरान खान को अप्रैल में प्रधानमंत्री पद से अपदस्थ किये जाने के बाद उनकी पार्टी पीटीआई और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की पार्टी ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज' (पीएमएल-एन) के बीच यह पहला प्रमुख चुनावी मुकाबला था।

शहबाज़ के बेटे मुख्यमंत्री हमज़ा शहबाज़ अपना पद खोने वाले हैं। मुख्यमंत्री पद के लिए चुनाव 22 जुलाई को उच्चतम न्यायालय के आदेश पर होगा और पीटीआई-पीएमएलक्यू के संयुक्त उम्मीदवार चौधरी परवेज़ इलाही के राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रांत पंजाब के नए मुख्यमंत्री बनने की संभावना है। पीटीआई के अध्यक्ष खान ने रविवार को ट्वीट करके पार्टी कार्यकर्ताओं और पंजाब के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया।

पीटीआई के अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने केवल पीएमएल-एन के उम्मीदवारों को नहीं हराया बल्कि पूरे राज्य के तंत्र के,खास तौर पर पुलिस की प्रताड़ना को तथा ‘‘पूरी तरह पक्षपाती'' पाकिस्तान के चुनाव आयोग को हराया है। खान ने कहा, ‘यहां से आगे का रास्ता केवल एक विश्वस्नीय चुनाव आयोग की निगरानी में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना है। कोई भी अन्य रास्ता राजनीतिक अनिश्चितिता और आर्थिक उथल पुथल को बढ़ाएगा।'

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!