फजीहत के लिए याद रखी जाएगी इमरान की US यात्रा, अमेरिकी सांसदों ने भी कर दिया शर्मिंदा

Edited By Tanuja,Updated: 22 Jul, 2019 10:49 AM

imran khan major embarresment beforetrump meeting

लगता है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा उनकी फजीहत के लिए याद की जाएगी...

न्यूयार्कः लगता है पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अमेरिका यात्रा उनकी फजीहत के लिए याद की जाएगी। इमरान आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे लेकिन ये मुलाकात यादगार होने की बजाय पाकिस्तान के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गई है। इस पहली मुलाकात से पहले अमेरिकी कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदू और ईसाई लड़कियों के अवैध रूप से धर्मांतरण का मुद्दा उठाया है।

PunjabKesari

अमेरिकी सांसदों ने डोनाल्ड ट्रंप से मांग की है कि अपनी मुलाकात में वह इमरान खान को इस बारे में जरूर सूचित करें। अपनी चिट्ठी में सांसदों ने लिखा है कि अमेरिका पाकिस्तान को लगातार आर्थिक मदद पहुंचा रहा है, लेकिन उसका फायदा होता हुआ नहीं दिख रहा है। इसी के साथ पाकिस्तान के सिंध हिस्से में कुछ हिंदू और ईसाई लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन किया जा रहा है. लेकिन पाकिस्तान की सरकार इसमें किसी तरह का ठोस एक्शन नहीं ले रही है।

PunjabKesari

सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि सांसदों की तरफ से पिछले एक साल में सिंध में पाए गए 681 HIV के पॉजिटिव केस के बारे में अमेरिकी राष्ट्रपति को सूचित किया गया है, जिसमें 537 तो बच्चे ही हैं. इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है क्योंकि अमेरिका 283 अमेरिकी मिलियन डॉलर रुपये पाकिस्तान को हेल्थ सेक्टर के लिए दे चुका है।बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों को अगवा करने की घटनाएं सामने आई थीं, जिसमें धर्म परिवर्तन और जबरन शादी का दबाव बनाते हुए हिंदू मूल की लड़कियों को निशाना बनाया गया था।

PunjabKesari

अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों ने इस वाकये का भी जिक्र किया है। गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान चुनाव जीतने के बाद पहली बार अमेरिका दौरे पर पहुंचे हैं।अमेरिका पहुंच इमरान खान ने पाकिस्तानी मूल के लोगों को भी संबोधित किया।इस दौरे से पहले पाकिस्तान ने आतंकवादियों पर एक्शन लेने का ड्रामा किया है, जिसके तहत जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को भी गिरफ्तार किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!