पंजाब में हार से भड़के इमरान समर्थक बोले- जनरल बाजवा ने बेच दिया पाकिस्‍तान

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jul, 2022 05:03 PM

imran khan supporter furious on army chief bajwa sold the nation

पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शरीफ के फिर से पंजाब प्रांत का मुख्‍यमंत्री बनने पर इमरान खान समर्थक बुरी तरह से भड़क...

इस्‍लामाबाद: पाकिस्‍तान में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शरीफ के फिर से पंजाब प्रांत का मुख्‍यमंत्री बनने पर इमरान खान समर्थक बुरी तरह से भड़क उठे हैं। इमरान खान समर्थक अब सोशल मीडिया में पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के खिलाफ जोरदार अभियान चला रहे हैं। इसमें कहा जा रहा है कि जनरल बाजवा ने देश को बेच दिया। #BajwaSoldTheNation यह हैशटैग ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है।

 

देश में कई जगहों पर जनरल बाजवा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुए हैं। दरअसल, जनरल बाजवा के इशारे पर आसिफ अली जरदारी और नवाज शरीफ ने पीएमएल क्‍यू के नेता चौधरी शुजात हुसैन के साथ मिलकर खेल कर दिया और इमरान खान की पार्टी ज्‍यादा वोट पाकर भी हार गई। पंजाब विधानसभा में जीत के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बेटे हमजा शहबाज को पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी सीट बरकरार रखने के लिए चुनाव जीतने के बाद शनिवार को उन्हें पद की शपथ फिर से दिलाई गई।

 

लाहौर में गवर्नर हाउस में आयोजित एक समारोह में पंजाब के राज्यपाल बालीघुर रहमान ने काले रंग की शेरवानी पहनकर शपथ दिलाई। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल) के संयुक्त उम्मीदवार परवेज इलाही को मिले 176 वोटों के मुकाबले हमजा को 179 वोट मिले, डिप्टी स्पीकर दोस्त मजारी ने शुक्रवार देर रात घोषणा की।

 

इलाही को 186 वोट मिले थे, जिसमें पीटीआई से 176 और पीएमएल से 10 वोट शामिल थे, लेकिन डिप्टी स्पीकर ने पीएमएल क्‍यू के 10 वोटों को बाहर कर दिया, जब इसके प्रमुख चौधरी शुजात हुसैन ने अपनी पार्टी के सदस्यों को इलाही को वोट न देने के लिए एक पत्र लिखा। यह दूसरी बार है, जब हमजा ने पंजाब के मुख्यमंत्री के मुकाबले में इलाही को हराया है। चुनाव पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर हुआ था, जब पीटीआई ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि हमजा ने सदन में बहुमत खो दिया है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!