सरकार ने चुनाव की घोषणा न की तो पाकिस्तान में छिड़ जाएगा गृहयुद्ध: इमरान खान

Edited By Tanuja,Updated: 02 Jun, 2022 02:48 PM

imran khan warns of civil war in pakistan if elections not announced

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने आगाह किया है कि अगर नए सिरे से चुनाव की घोषणा नहीं की गई तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति...

 इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने आगाह किया है कि अगर नए सिरे से चुनाव की घोषणा नहीं की गई तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। समाचार पत्र ‘डॉन' की खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान ने ‘बोल न्यूज' को बुधवार को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि वह प्रदर्शनकारियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अपनी पार्टी द्वारा दायर याचिका पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चुनाव की मांग को लेकर एक और मार्च निकालने की जल्द घोषणा करेंगे।

 

इमरान खान ने आगाह कया, ‘‘ हम देखेंगे कि क्या वे हमें कानूनी और संवैधानिक तरीकों से चुनाव कराने की अनुमति देते हैं या नहीं। ऐसा नहीं हुआ तो देश में गृहयुद्ध की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।'' खान ने कहा कि नेशनल असेंबली में लौटने का ‘‘कोई सवाल ही नहीं उठता'' क्योंकि ऐसा करने का मतलब होगा कि उन्होंने ‘‘उस साजिश को स्वीकार कर लिया है'' जिसके तहत उनकी सरकार को सत्ता से बाहर किया गया। गौरतलब है कि खान को पिछले महीने विपक्षी पार्टियों ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से हटा दिया था।

हालांकि, उन्होंने इसे अस्वीकार करते हुए उनकी सरकार की बेदखली में अमेरिका का हाथ होने का आरोप लगाया था। इसके बाद से ही खान नए सिरे चुनाव कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके शब्दों में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली मौजूदा गठबंधन सरकार ‘‘आयातित'' है और पाकिस्तानी लोगों को एक सच्चा प्रतिनिधि चाहिए।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!