अमेरिका वरिष्ठ नागरिकों को ठगने  का आरोपी भारतीय नागरिक गिरफ्तार

Edited By Tanuja, Updated: 11 Jun, 2022 10:48 AM

indian national arrested in us for duping senior citizens

अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने वर्जीनिया में एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है जिस पर देशभर में वरिष्ठ नागरिकों को निशाना...

वाशिंगटन:  अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने वर्जीनिया में एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया है जिस पर देशभर में वरिष्ठ नागरिकों को निशाना बनाकर एक घोटाले में शामिल होने का आरोप है। इस सिलसिले में अनिरुद्ध कालकोटे (24) को शुक्रवार को ह्यूस्टन में एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। कालकोटे पर साजिश रचने और धोखाधड़ी का आरोप है। इस मामले में एक अन्य आरोपी एम. डी. आजाद (25) है जो ह्यूस्टन में गैरकानूनी ढंग से रह रहा था और उसे 2020 में पहली बार आरोपित किया गया था।

 

इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने कई बार लोगों को परेशान किया और पैसा नहीं देने की सूरत में हमला करने की धमकी दी। फर्जी योजना चलाने के इस घोटाले में पहले ही तीन आरोपियों- सुमित कुमार सिंह (24), हिमांशु कुमार (24) और एम. डी. हसीब (26) पर मुकदमा चल रहा है और उन्हें सजा सुनाई जानी है। ये सभी भारतीय नागरिक हैं। न्याय मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार इस गिरोह ने कई प्रकार की सेवाएं देने के बहाने गलत तरकीब आजमा कर लोगों से पैसे ऐंठे।  

Related Story

Trending Topics

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!