इंडोनेशिया विमान दुर्घटना: गोताखोरों ने 10 बैगों में भरे मानव अवशेष, तलाश जारी

Edited By Isha,Updated: 30 Oct, 2018 01:53 PM

indonesian plane crash divers carry 10 bags filled human remains

इंडोनेशियाई खोज दल ने समुद्र में उस स्थान से मंगलवार को और मानव अवशेष बरामद किए जहां लायन एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में 189 लोग सवार थे। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान में एक दिन पहले तकनीकी

जकार्ताः इंडोनेशियाई खोज दल ने समुद्र में उस स्थान से मंगलवार को और मानव अवशेष बरामद किए जहां लायन एयर का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। विमान में 189 लोग सवार थे। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान में एक दिन पहले तकनीकी गड़बड़ी आई थी। कुछ महीने पहले ही संचालन में आया बोइंग-737 एमएएक्स सोमवार को उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
PunjabKesari
सभी अवशेषों की जाएगी जांच
इंडोनेशिया की राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी के प्रमुख मोहम्मद स्याउगी ने बताया कि कई गोताखोर बचाव अभियान में लगे हैं। खोज दलों ने अंगों और अन्य मानव अवशेष के दस बैग भरे हैं। उन्होंने बताया कि अवशेषों को डीएनए जांच के लिए जकार्ता ले जाया जाएगा। राष्ट्रीय पुलिस उप प्रमुख अरी डोनो सुकमांतो ने बताया कि अवशेषों में एक बच्चे का अवशेष भी शामिल है। मलबे से भरे 14 बैग भी एकत्रित किए गए हैं। इनमें जूते, कपड़े और पर्स शामिल हैं। स्याउगी ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि हमें विमान का मुख्य हिस्सा मिले।
PunjabKesari
समुद्र पर तैर रही हर वस्तु एकत्रित की गई है।इंडोनेशिया की राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति (एनटीएससी) ने बताया कि विमान जेटी 610 में 178 वयस्क यात्री, एक बच्चा, दो शिशु, दो पायलट और छह चालक दल के सदस्य सवार थे। विमान में सवार लोगों में विमान का भारतीय कैप्टन, इंडोनिशयाई वित्त मंत्रालय के 20 कर्मचारी और इटली की पूर्व पेशेवेर साइक्लिस्ट एंड्रिया मैनफ्रेडी शामिल थे। खोज एवं बचाव एजेंसी ने सोमवार देर रात तक किसी के भी बचे होने की संभावना से इनकार किया। उन्होंने शरीर के अंगों के मिलने का हवाला देते हुए कहा कि विमान जावा द्वीप के तट पर करीब 30-40 मीटर की गहराई में दुर्घटनाग्रस्त हुआ होगा।
PunjabKesari
एजेंसी के प्रवक्ता युसूफ लतीफ ने कहा कि हमारी प्राथमिकता सोनार से लैस पांच युद्धक पोतों का इस्तेमाल कर विमान का मुख्य मलबा ढूंढने की है। सबूतों के लिहाज से अहम माने जाने वाले कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर और फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर अब भी लापता हैं। लायन एयर के साथ कई दुर्घटनाएं जुड़ी है जिनमें 2004 में जानलेवा दुर्घटना और जकार्ता के सोएकार्नो-हट्टा हवाईअड्डे पर लायन एयर के दो विमानों के बीच भिड़ंत शामिल है।      
     
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!