कोविड-19ः दुनिया में 42.33 लाख संक्रमित व 2.89 मरे, US में काम पर लौटे हजारों लोग हुए पॉजीटिव

Edited By Tanuja,Updated: 13 May, 2020 11:25 AM

international news covid 19 coronavirus more than 42 lakh infected us

दुनिया को घुटनों के बल लाने वाली महामारी कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 42,33,504 लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं वहीं 2,89,932 की जान ...

न्यूयॉर्कः दुनिया को घुटनों के बल लाने वाली महामारी कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 42,33,504 लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं वहीं 2,89,932 की जान जा चुकी है। कोरोना का सबसे अधिक प्रभाव अमेरिका पर पड़ा है। वायरस से अमेरिका में 80 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। ब्रिटेन में आंकड़ा 40 हजार के पार चला रूस, ब्राजील, भारत जैसे देशों को छोड़ दें तो दुनिया के ज्यादातर देशों में अब कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी देखी जा रही है।अमेरिका में कुल मामले बढ़कर 13,85,800 से ज्यादा हो गए हैं> यहां बीते 24 घंटे में 1000 से ज्यादा लोगों की  मौत भी हो गई जिससे कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 81,700 से भी ज्यादा हो गया है।

PunjabKesari

ब्रिटेन में  आंकड़ा 40 हजार के पार
ब्रिटेन में कोरोना के चलते मरने वालों का आंकड़ा 40 हजार के पार चला गया है। नए आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक यहां करीब 10 हजार मौतें केयर होम्स में हुई हैं। द गार्जियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिसटिक्स की तरफ से कहा गया है कि मंगलवार तक इंग्लैंड और वेल्स में 35,044 मौतें दर्ज हुई हैं। गर इस आंकड़े में स्कॉटलैंड और नॉर्दन आयरलैंड के मौत के आंकड़े को मिला दिया जाए तो मौत का कुल आंकड़ा 40 हजार के पार चला जाता है। यूके में कोरोना वायरस की वजह से 40,496 मौतें दर्ज हुई हैं।

PunjabKesari

रूस में ब्रिटेन से भी ज्यादा हुए संक्रमण के मामले
रूस में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले ब्रिटेन से भी ज्यादा हो गए हैं. रूस अब पूरी दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा संक्रमितों वाला देश बन गया है. पिछले 24 घंटों के दौरान रूस में वायरस संक्रमण के 10,899 मामले सामने आए हैं। रूस में कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 लाख 23 हजार 243 हो गई है। रूस में कोरोना वायरस की वजह से 107 नई मौतें दर्ज हुई हैं। वहां मौत का कुल आंकड़ा 2,116 हो गया है। रूस में जैसे ही टेस्टिंग बढ़ाई गई है, संक्रमण के मामलों में तेजी आई है।संक्रमण के मामले में रूस से ऊपर स्पेन और अमेरिका ही रह गए हैं। स्पेन दूसरे नंबर पर है, जबकि अमेरिका में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं।

PunjabKesari

अमेरिका में ट्रंप का फैसला पड़ा भारी अमेरिकी
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इकॉनमी ग्रोथ के लिए लॉकडाउन खोलने पर अमादा हैं। यहां डोनाल्ड ट्रंप का लॉकडाऊन खोलने का फैसला भारी पड़ता नजर आ रहा है। ट्रंप ने कुछ राज्यों में इकॉनमी को पटरी पर लाने के लिए लोगों को काम पर लौटने के लिए कहा है। इस बीच अमेरिका जो हजारों लोग काम पर लौटे हैं, वे कोरोना से ग्रस्त हो गए हैं। हाल के आंकड़ों में पता चला है कि मीट पैकिंग और मुर्गी पालन से जुड़ा कार्य जहां होता है, वहां कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ गया है।अमेरिकी के टेक्सास प्रांत के ऑस्टिन में कंस्ट्रक्शन वर्कर्स में कोरोना के मामले पाए गए हैं। ये लोग हाल ही में काम पर लौटे थे।

 

वाइट हाउस ( में ट्रंप के एक सहयोगी भी कोरोना से संक्रमित हैं। उपराष्ट्रपति माइक पेंस के प्रेस सेक्रटरी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पता चलता है कि यहां पर जिस तरह से लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है, इससे यहां काम करने वाले लोगों के लिए जोखिम बढ़ता जा रहा है। ऑस्टिन के सिटी काउंसिल के रीजनल हेल्थ ऑफिसर डॉ. मार्क एस्कट हैं। उनका कहना है, 'जो लोग अब बीमार मिल रहे हैं, उनमें वे लोग शामिल हैं जो इन दिनों काम पर लौटे हैं और जो भी लोग काम पर लौटेंगे तो यह जोखिम बढ़ता जाएगा।'

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!