इस देश में 'चपरासी' को 8 लाख महीने की सैलरी और 2 दिन की छुट्टी, फिर भी नहीं मिल रहे लोग

Edited By Anil dev,Updated: 21 Jul, 2022 11:57 AM

international news punjab kesari australia cleaners jobs cleaners

आस्ट्रेलिया में सफाई कर्मियों का भारी टोटा पड़ गया है। सरकार सफाई कर्मियों को सालाना एक कराड़ देने को तैयार है इसके बावजूद वहां सफाई कर्मी नहीं मिल पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में सफाई कर्मियों को घंटे के हिसाब से वेतन दिया जा रहा है।

इंटरनेशनल डेस्क: आस्ट्रेलिया में सफाई कर्मियों का भारी टोटा पड़ गया है। सरकार सफाई कर्मियों को सालाना एक कराड़ देने को तैयार है इसके बावजूद वहां सफाई कर्मी नहीं मिल पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में सफाई कर्मियों को घंटे के हिसाब से वेतन दिया जा रहा है। 

यदि कोई सफाई कर्मी बिना अनुभव के कंपनी जॉइन करता है तो उसे सप्ताह में 5 दिन और 8 घंटे काम करने पर सालाना 72 लाख रुपए वेतन के तौर पर दिया जाएगा। अनुभव के आधार पर सैलरी बढ़ती रहेगी। क्लीनर्स की बात करें तो सालाना एक करोड़ वेतन है। यानी महीने के आठ लाख से अधिक रुपए है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक सिडनी के एक क्लीनिंग कंपनी एब्सोल्यूट डोमेस्टिक के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि कर्मचारियों को वेतन बढ़ा कर देना पड़ रहा है। सफाई करने वाले कर्मचारी की काफी कमी है जिस कारण लोग मिल नहीं रहे हैं। ऐसे में उन्हें प्रति घंटे के 4300 तक देने पड़ते हैं। सफाई कर्मचारियों के ना मिलने पर कई कंपनी को कठिनाइयों से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में कंपनियों ने सैलरी बढ़ाने की घोषणा की है। 

मालूम हो कि प्रति घंटा 3100 से 4300 तक वेतन देने का ऐलान किया है। ऐसे में यदि देखा जाए तो एक सफाई कर्मी सालाना एक करोड़ तक के करीब तक कमा सकता है। इसके अलावा खिड़की और गटर साफ करने वाली कंपनी कटर बॉयज अपने कर्मचारी को सालाना 80 लाख रुपए तक देने के लिए राजी है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!