ऑस्ट्रेलिया में अब तक का सबसे बड़ा साइबर स्कैम, बीमा कंपनी के 40 लाख ग्राहकों का पर्सनल डेटा हुआ हैक

Edited By Anil dev,Updated: 26 Oct, 2022 10:51 AM

international news punjab kesari australia health insurance company

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा कंपनी ‘मेडिबैंक' ने बुधवार को कहा कि एक साइबर अपराधी ने उसके सभी 40 लाख ग्राहकों का निजी डेटा हैक कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ऐसा कानून लेकर आई है जिसके तहत उन कंपनियों पर अब अधिक जुर्माना लगेगा जो अपने...

इंटरनेशनल डेस्क: ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा कंपनी ‘मेडिबैंक' ने बुधवार को कहा कि एक साइबर अपराधी ने उसके सभी 40 लाख ग्राहकों का निजी डेटा हैक कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया की सरकार ऐसा कानून लेकर आई है जिसके तहत उन कंपनियों पर अब अधिक जुर्माना लगेगा जो अपने ग्राहकों की निजी जानकारियों की रक्षा नहीं कर पाएंगी। मेडिबैंक ने कहा कि बड़ी संख्या में स्वास्थ्य दावों के आंकड़ों तक भी अपराधी की पहुंच बन गई थी।

इस बारे में पुलिस को हफ्तेभर पहले जानकारी दी गई थी और तब कंपनी के शेयरों के लेनदेन पर रोक लगा दी गई थी। पुलिस को जानकारी दी गयी थी कि एक ‘अपराधी' ने कंपनी से संपर्क कर उपभोक्ताओं के चोरी किये गये निजी आंकड़ों को जारी करने के ऐवज में पैसों की मांग की है और हाई-प्रोफाइल ग्राहकों के रोगों और उपचारों की जानकारी सार्वजनिक करने की कथित धमकी दी है।

 कंपनी ने पहले कहा था कि यह सेंधमारी उसकी अनुषंगी एएचएम तथा विदेशी छात्रों तक सीमित है। मेडिबैंक के मुख्य कार्यकारी डेविड कोजकार ने एक बयान में कहा, ‘‘हमारी जांच में अब पता चला है कि इस अपराधी ने हमारे सभी निजी स्वास्थ्य बीमा ग्राहकों के व्यक्तिगत आंकड़ों और बड़ी संख्या में स्वास्थ्य दावों संबंधी डेटा तक सेंध लगा दी थी।'' उन्होंने ग्राहकों से माफी मांगी।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!