पाकिस्तान में शहबाज और इमरान से ज्यादा उनकी पत्नियां अमीर, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति?

Edited By Anil dev, Updated: 17 Jun, 2022 11:48 AM

international news punjab kesari pakistan shahbaz sharif imran khan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नियों के पास अपने-अपने पति से अधिक संपत्ति है। तीस जून, 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के समक्ष दाखिल संपत्ति के ब्यौरे के..

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नियों के पास अपने-अपने पति से अधिक संपत्ति है। तीस जून, 2020 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) के समक्ष दाखिल संपत्ति के ब्यौरे के अनुसार नुसरत शहबाज अपने पति प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से अमीर हैं और उनके पास 23 करोड़ 2 लाख 90 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है।  समाचार पत्र ‘द डॉन’ की खबर में कहा गया है कि प्रधानमंत्री की पत्नी के पास नौ कृषि संपत्तियां और लाहौर व हजारा संभागों में एक-एक घर है। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में भी काफी निवेश कर रखा है, लेकिन उनके नाम कोई वाहन नहीं है। प्रधानमंत्री के पास 10 करोड़ 42 लाख 10 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति है। उनपर 14 करोड़ 17 लाख 80 हजार रुपये की देनदारी है।

इमरान खान के पास हैं चार बकरियां 
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान दो लाख रुपये के मूल्य की चार बकरियां हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख खान के पास छह संपत्तियां हैं, जिनमें सबसे प्रमुख 300 कनाली क्षेत्र में बना विला ‘बनीगाला’ शामिल है। इसके अलावा उनके पास विरासत में मिली संपत्ति भी है, जिसमें लाहौर के जमन पार्क में एक घर, गैर-कृषि भूमि और लगभग 600 एकड़ कृषि भूमि शामिल है। खान के पास न तो कोई वाहन है और न ही पाकिस्तान के बाहर कोई संपत्ति। उन्होंने कहीं कोई निवेश नहीं किया है, और पाकिस्तानी विदेशी मुद्रा खातों में 329,196 अमेरिकी डॉलर और 518 पाउंड के अलावा बैंक खातों में 6 करोड़ से अधिक रुपये हैं। खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी के पास 14 करोड़ 11 लाख 10 हजार रुपये की संपत्ति है। उनके पास चार संपत्तियां हैं, जिनमें बनीगाला में एक घर और एक वाहन शामिल है। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!