उम्र 7 साल, कद 4 फीट... ये है दुनिया की सबसे मजबूत बच्ची, सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

Edited By Anil dev,Updated: 11 Dec, 2020 02:46 PM

international news punjab kesari weightlifter social media

आपने आजतक बड़े-बड़े वेटलिफ्टर देखे होंगे, लेकिन क्‍या आपने कभी ऐसी 7 साल की मासूम बच्ची देखी है जोकि 70 किलो से ऊपर वजन उठा लेती हो। दरअसल सोशल मीडिया पर इनदिनों एक बच्ची की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है जोकि 80 किग्रा डेडलिफ्ट कर सकती है, वहीं...

इंटरनेशनल: आपने आजतक बड़े-बड़े वेटलिफ्टर देखे होंगे, लेकिन क्‍या आपने कभी ऐसी 7 साल की मासूम बच्ची देखी है जोकि 70 किलो से ऊपर वजन उठा लेती हो। दरअसल सोशल मीडिया पर इनदिनों एक बच्ची की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है जोकि 80 किग्रा डेडलिफ्ट कर सकती है, वहीं स्नैच में 32 किग्रा वजन उठा सकती है। इस बच्ची का नाम रोरी वैन उल्फत है जोकि कनाडा की रहने वाली है। 

PunjabKesari

4 फीट लंबी रोरी ने अपने पांचवें जन्मदिन से दो साल पहले वेटलिफ्टिंग शुरू की थी। पिछले सप्ताह उसने 30 किग्रा भार वर्ग में अंडर-11 और अंडर-13 यूथ नेशनल चैंपियन के लिए यूएसए का वेटलिफ्टिंग की थी। वह अमेरिका में प्रतिस्पर्धा करती है, क्योंकि कनाडा में अभी भी वेटलिफ्टरों के लिए राष्ट्रीय चैम्पियनशिप नहीं है। अब तक, वह इतिहास में सबसे कम उम्र की अमेरिकी युवा राष्ट्रीय चैंपियन हैं। रोरी कनाडा में अपने माता-पिता और पांच साल के छोटे भाई के साथ रहती हैं। रोरी का एक इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, जिसे इनके माता-पिता चलाते हैं।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर रोरी की फोटो वायरल होते ही हर कोई उसका दीवाना हो गया है। मीडिया से बातचीत के दौरान रोरी ने कहा कि मैं मजबूत होना पसंद करती हूं। मजबूत होने से मुझे अधिक करने की अनुमति मिलती है और मैं जो कुछ भी कोशिश करती हूं, उसमें बेहतर होती हूं। मैं इस बारे में नहीं सोचती कि पहले क्या आया था, या उसके बाद क्या आएगा। मैं किसी भी चीज के बारे में नहीं सोचती। मैंने सिर्फ अपना दिमाग साफ किया है, करो। फोटो वायरल होते ही यूजर्स रोरी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। कोई रोरी को दुनिया की सबसे मजबूत लड़की बता रहा है तो कोई हैरान है कि इतनी छोटी बच्ची इतना वजन कैसे उठा सकती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!