रॉकेट हमले से बौखलाया ईरान, बोला- अमेरिका को भुगतना होगा अंजाम, ट्रेंड कर रहा world war 3

Edited By Seema Sharma,Updated: 03 Jan, 2020 01:12 PM

iran rocked by rocket attack said america will have to suffer

ईराक में बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक के बाद माहौल काफी गर्माया हुआ है। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने शुक्रवार को कहा कि ईरान और ‘‘क्षेत्र के आजाद देश'''' रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का अमेरिका से बदला...

तेहरानः ईराक में बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक के बाद माहौल काफी गर्माया हुआ है। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने शुक्रवार को कहा कि ईरान और ‘‘क्षेत्र के आजाद देश'' रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का अमेरिका से बदला लेंगे। रूहानी ने ईरान सरकार की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, ‘‘इस बात में कोई शक नहीं है कि महान राष्ट्र ईरान और क्षेत्र के अन्य आजाद देश अपराधी अमेरिका के इस जघन्य अपराध का बदला लेंगे।''

PunjabKesari

अमेरिका से लेंगे बदला
ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जरीफ ने अमेरिका को इराक में रॉकेट हमला कर ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुद्स बल के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या करने को लेकर चेतावनी देते हुए कहा कि उसे इसका अंजाम भुगतना होगा। जरीफ ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिका द्वारा आईएसआईएस, अल नुसरा और अल कायदा जैसे आतंकवादी संगठन से सबसे प्रभावी लड़ाई लड़ने वाले जनरल कासिम सुलेमानी को निशाना बनाना और उनकी हत्या करना बेहद खतरनाक और मूर्खतापूर्ण हरकत है। अमेरिका के इस कदम के अंजाम की जिम्मेदारी उसकी खुद की होगी।

 

world war 3 ट्रेंड
इस हमले के बाद ईरान और अमेरिका आमने-सामने है। इन सबके बीच ट्विटर पर world war 3 ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर लोग वर्ल्ड वार-3 की संभावना व्यक्त करने लगे हैं इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। किसी ने लिखा कि 2020 की शुरुआत से खुश था लेकिन तीसरे ही दिन ये क्या हो गया। वहीं एक अन्य यूजर ने अपने डरे हुए की तस्वीर शेयर की है।

 

हमले में 8 लोगों की मौत
बगदाद के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास शुक्रवार को रॉकेट से हमला किया गया। इस हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गाडर् कॉर्प्स के कुद्स बल के कमांडर मेजर जनरल सुलेमानी और ईरान समर्थित संगठन शिया पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स (पीएमएफ) के उप प्रमुख अबु महदी अल-मुहांदिस सहित 7 लोगों की मौत हो गई। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ‘पेंटागन' ने हमले के कुछ समय बाद इसकी जिम्मेदारी लेते हुए यह जानकारी दी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!