ईरानी वीडियो में यूएई, सऊदी अरब पर मिसाइल हमले की धमकी(video)

Edited By Isha,Updated: 25 Sep, 2018 05:37 PM

iranian video threatens missile attack on uae saudi arabia

ईरान में कट्टरपंथी रिवॉल्यूशनरी गार्ड के एक करीबी मीडिया संगठन ने मंगलवार को एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानियों पर मिसाइल हमले की धमकी दी गई है।

तेहरानः ईरान में कट्टरपंथी रिवॉल्यूशनरी गार्ड के एक करीबी मीडिया संगठन ने मंगलवार को एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानियों पर मिसाइल हमले की धमकी दी गई है। इससे ईरान में सैन्य परेड पर हुए आतंकवादी हमले के बाद क्षेत्रीय तनाव फिर से बढऩे की आशंका बढ़ गई है। अद्र्ध सरकारी फार्स समाचार एजेंसी ने वीडियो को पहले ट्वीट किया और फिर इसे हटा दिया।

ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खामनेई ने शनिवार को अहवाज शहर में हुए हमले के लिए रियाद और अबु धाबी को जिम्मेदार ठहराया था। हमले में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई थी और 60 से अधिक लोग जख्मी हो गए थे।  इस खतरे से फारस की खाड़ी में बढ रहा तनाव और जोर पकड़ लेगा।   वीडिेयो फुटेज में रिवॉल्युशनरी गार्ड द्वारा पहले किए गए बैलिस्टिक मिसाइल हमले का दृश्य दिखता है। इसके बाद एक ग्राफिक के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात में अबु धाबी और सऊदी अरब में रियाद पर ‘‘स्नाइपर राइफल’’ से निशाना लगाते देखा जा सकता है। वीडियो में इस्राइल को भी धमकी दी गई है।    

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!