ईरान के परमाणु समझौते में बना रहना अमेरिका के हित में: टिलरसन

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Oct, 2017 05:02 AM

irans nuclear deal remains in the interest of the united statestillerson

अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने सोमवार को कहा है कि ईरानी परमाणु समझौते में बना रहना अमेरिका के हित में हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनकी इस बात से सहमत हैं। व्हाइट हाउस से शुक्रवार को दिए गए एक तल्ख भाषण में ट्रंप ने...

वाशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने सोमवार को कहा है कि ईरानी परमाणु समझौते में बना रहना अमेरिका के हित में हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी उनकी इस बात से सहमत हैं। व्हाइट हाउस से शुक्रवार को दिए गए एक तल्ख भाषण में ट्रंप ने ईरान को‘मतांध शासन’बताते हुए कहा था कि इस देश ने परमाणु समझौते का उल्लंघन किया है। 

ट्रंप ने घोषणा की कि वह कांग्रेस में इस समझौते को प्रमाणपत्र देना जारी नहीं रखेंगे लेकिन उन्होंने उससे अमेरिका के तत्काल हटने से इनकार किया और इसे कांग्रेस के ऊपर छोड़ दिया। उधर, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने कहा कि ईरान को‘आतंकवाद का समर्थन’करने और परमाणु समझौता का उल्लंघन करने के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने की जरूरत है। हेली ने ट्रंप की नई ईरान नीति का बचाव किया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस ऐतिहासिक समझौते को समाप्त करने की चेतावनी दी थी।  
 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!