ईराक का बदला- दस मिनट में सुनाई ISIS आतंकियों की 40 बीवियों को फांसी

Edited By Tanuja,Updated: 24 May, 2018 10:14 AM

isis brides sentenced to death in iraq after 10 minute hearings

ISIS आतंकियों से इराक अब  चुन-चुन कर  बदला ले रहा है। इसी क्रम में ईराक की कोर्ट ने महज 10 मिनट की सुनवाई में यहां 40  ISIS आतंकियों की बीवियां को फांसी की सजा सुना दी है...

बगदादः ISIS आतंकियों से इराक अब  चुन-चुन कर  बदला ले रहा है। इसी क्रम में ईराक की कोर्ट ने महज 10 मिनट की सुनवाई में यहां 40  ISIS आतंकियों की बीवियां को फांसी की सजा सुना दी है। इन पर अपने आतंकी पतियों का साथ देने का आरोप है। इनमें से कई सबकुछ जानते हुए आतंकियों से शादी करने और उनका साथ देने ईराक और सीरिया पहुंची थीं। आतंकी पति के दबाव में ईराक आईं कुछ लड़कियों को रियायत देते हुए उम्रकैद की  सजा सुनाई गई है।
PunjabKesari
ISIS आतंकियों का साथ देने के आरोप में करीब 1000 महिलाएं और लड़कियां इराक की जेलों में बंद हैं। इनमें से 40 को मौत की सजा सुनाई गई है। सजा पाने वालों में ज्यादातर महिलाएं विधवा हैं और वो अपने बच्चों की देखभाल करने वाली परिवार की अकेली सदस्य हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फैसले के वक्त आतंकियों की पत्नियां अपने छोटे बच्चों के साथ बगदाद की सेंट्रल क्रिमिनल कोर्ट में मौजूद थीं।  इन सभी का दावा था कि वो निर्दोष पीड़ित हैं, जिन्हें हर मोड़ पर गुमराह किया गया। कई का ये भी कहना है कि यहां आने से पहले उन्हें अपने पार्टनर की सच्चाई तक नहीं पता थी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!