इसराईल ने समुद्री इलाके में विशेष सुरक्षा दीवार का निर्माण किया शुरू

Edited By Tanuja,Updated: 29 May, 2018 09:57 AM

israel starts building sea barrier to defend against gaza attacks

इसराईल ने फिलीस्तीनी आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए गाजा पट्टी से लगते समुद्री इलाके में विशेष सुरक्षा दीवार का निर्माण शुरू कर दिया है। इसराईल  के रक्षा मंत्री एविगडोर लाइबरमैन ने रविवार को इसकी घोषणा की..

यरुशलमः इसराईल ने फिलीस्तीनी आतंकियों की घुसपैठ रोकने के लिए गाजा पट्टी से लगते समुद्री इलाके में विशेष सुरक्षा दीवार का निर्माण शुरू कर दिया है। इसराईल  के रक्षा मंत्री एविगडोर लाइबरमैन ने रविवार को इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा, 'गाजा पट्टी सीमा से सटे भूमध्य सागर में सुरक्षा दीवार का काम शुरू हो गया है। इसका मकसद हमास आतंकियों को इसराईल की सीमा में दाखिल होने से रोकना है। इससे हमास की रणनीतिक क्षमता प्रभावित होगी। इसराईली नागरिकों की रक्षा के लिए हम हर तरीका आजमाएंगे।'इस समुद्री दीवार के तीन स्तर होंगे। पहले स्तर में समुद्र में पानी के अंदर बैरियर बनाए जाएंगे।

साल के आखिर तक यह काम पूरा हो जाएगा। दूसरे स्तर में इसमें चट्टानों का इस्तेमाल कर इसे मजबूती दी जाएगी और तीसरे में सतह के ऊपर तारबंदी की जाएंगी। गौरतलब है कि इसाईल ने 2014 में गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हमला किया था। इसके जवाब में हमास के लड़ाके इसराईली सैन्य ठिकानों पर हमला करने के लिए गाजा पट्टी की सीमा से लगते इलाके में सुरंग बनाकर इजरायल में दाखिल हो गए थे। इसराईल ने हालांकि उन्हें मार गिराया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!