इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में फलस्तीनी को किया ढ़ेर

Edited By Isha,Updated: 04 Sep, 2018 09:57 AM

israeli army did the palestinians in west bank

इजरायली सेना ने अपने कब्जे वाले वेस्ट बैंक स्थित एक बस्ती के पास चाकू लहरा रहे फलस्तीनी नागरिक को मार गिराया।  इजसायली सेना ने एक संक्षिप्त वक्तव्य में कहा, हेब्रोन के पूर्व में

यरूशलमः इजरायली सेना ने अपने कब्जे वाले वेस्ट बैंक स्थित एक बस्ती के पास चाकू लहरा रहे फलस्तीनी नागरिक को मार गिराया। इजसायली सेना ने एक संक्षिप्त वक्तव्य में कहा, हेब्रोन के पूर्व में किर्यात अरबा के पास सेना के नाके के पास सोमवार को चाकू के साथ एक फलस्तीनी नागरिक घुसने का प्रयास कर रहा था। सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करते हुए उसपर गोलियां चलायी जिसमें वह मारा गया। 

फलस्तीनी रेड क्रिसेंट एम्बुलेंस सेवा ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में हेब्रोन के पास हुई अपने नागरिक की मौत की पुष्टि की लेकिन कहा कि इसकी कोई और विस्तृत जानकारी नहीं है। हेब्रोन के एक फिलिस्तीनी निवासी अब्द अल-मावती अल-कवास्मी ने हालांकि दावा किया कि उस व्यक्ति की कार को एक इकाराइली ने अचानक रोक दिया और उसे गोली मार दी। उसने कहा कि मारे गये व्यक्ति के पास चाकू या कुछ अन्य नहीं था और ना ही उसने किसी इजरायली को आहत किया था। 

वेस्ट बैंक में गत जुलाई के बाद इजरायली सैनिकों द्वारा किसी फलस्तीनी की पहली हत्या है। इजरायली सेना ने जुलाई में एक फलस्तीनी हमलावर को भी मार गिराया था जिसने अदम स्थित इजरायली बस्ती में घुसकर तीन लोगों को चाकू से हमला कर घायल कर दिया था जिनमें से एक की बाद में मौत हो गयी थी। इजरायल-फलस्तीनी तनाव पिछले कुछ महीनों में अमेरिका और इजरायल की ओर से लिए गए नीतिगत निर्णयों की एक श्रृंखला के बाद और बढ़ गया है। इसके कारण फलस्तीनियों में नाराजगी और बढ़ गयी है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इजरायली कार्रवाईयों को लेकर ङ्क्षचता व्यक्त की गयीं हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!