बस चालक ने स्कूल बस का अपहरण कर लगा दी आग, सवार थे 51 छात्र व स्टाफ

Edited By Tanuja,Updated: 23 Mar, 2019 04:09 PM

italian driver sets school bus on fire after kidnapping students

इटली में एक बस चालक ने बुधवार को 51 बच्चों और स्कूल स्टाफ को अगवा करने के बाद उसने बस में आग लगा दी...

रोमः इटली में एक बस चालक ने बुधवार को 51 बच्चों और स्कूल स्टाफ को अगवा करने के बाद उसने बस में आग लगा दी। जानकारी के अनुसार बस के पिछले हिस्से में खिड़कियां तोड़कर सभी बच्चों व स्टाफ को बिना किसी नुकसान के बाहर निकाल लिया गया। घटना के बाद पुलिस ने स्कूल बसों की सुरक्षा बढ़ा दी है। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। कुछ बच्चों को हल्की खरोंच जरूर आई है। पुलिस ने बस चालक को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह मूलतःसेनेगल का रहने वाला है।

चालक ने बस का अपहरण किया और धमकी दी कि कोई भी जिंदा नहीं बचेगा। मिलान के मुख्य अभियोजक फ्रांसेस्को ग्रीको ने कहा, "यह एक चमत्कार है। बहुत बड़ी घटना होते होते रह गई।" एक शिक्षक ने कहा कि संदिग्ध इटली की प्रवासी नीति को लेकर नाराज था। जब चालक को बस के रोके जाने का अंदेशा हुआ तो उसने पेट्रोल छिड़क कर बस में आग लगा दी।लेकिन पुलिस ने खिड़की तोड़कर बच्चों को बचा लिया।

आरोपी की पहचान ओशसेनौ सी के रूप में की गई है। उस पर अपहरण, हत्या करने के इरादे से अपहरण, आगजनी और कानून प्रवर्तन का विरोध करने के मामले में आरोप तय किया गया है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह प्रवासी नीतियों के परिणामों की ओर ध्यान खींचना चाहता था। हर साल शरण के लिए आए प्रवासियों में कुछ लोगों की मौत भूमध्य सागर पार करते हुए मौत हो जाती है। इस घटना को लेकर वह प्रशासन का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहता था।'

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!