इटली पुल हादसा : मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

Edited By Isha,Updated: 17 Aug, 2018 10:35 AM

italy bridge incident many people fear of being buried in the debris

इटली के उत्तरी बंदरगाह शहर गेनोवा में मंगलवार को गिरे पुल के मलबे में करीब 20 लोगों के अभी दबे होने की आशंका है। इस दुर्घटना में कम से कम 38 लोग मारे गए।  इस बीच, सरकार ने पुल

गेनोवाः  इटली के उत्तरी बंदरगाह शहर गेनोवा में मंगलवार को गिरे पुल के मलबे में करीब 20 लोगों के अभी दबे होने की आशंका है। इस दुर्घटना में कम से कम 38 लोग मारे गए।  इस बीच, सरकार ने पुल निर्माता कंपनी, जो देश की सबसे बड़ी टोल रोड ऑपरेटर है, के विरुद्ध भारी जुर्माना लगाने और कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।  शहर के मुख्य मजिस्ट्रेट फ्रेंसेस्को कोजी ने कहा, मंगलवार को पुल पर खड़े वाहनों की संया और परिजनों से मिली सूचना के आधार पर यह माना जा रहा है कि मलबे में 10 से 20 लोग फंसे होंगे। 
PunjabKesari
आधिकारिक तौर पर इस दुर्घटना में 38 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस पुल का बीच का 80 मीटर का हिस्सा एक फैक्टरी और अन्य इमारतों पर गिर गया जिसकी वजह से नीचे जा रहे वाहन इसकी चपेट में आ गए और समीपवर्ती नदी के तट पर कंक्रीट का जबर्दस्त मलबा गिर गया। मिलान-सूचीबद्ध अंतरराष्ट्रीय टोल-रोड समूह अटलांटिया का हिस्सा ऑटोस्ट्रेड प्रति एल इटालिया ने मोटरवे पुल का निर्माता है। 
PunjabKesari
जांचकर्ता हालांकि अभी तक पुल गिरने के सही कारणों का पता नहीं लगा सके हैं।  गुरुवार की सुबह पुल निर्माता कंपनी के शेयर बाजार में गंभीर झटका लगा जब अटलांटिया के शेयर 25 प्रतिशत गिर गए। पूर्व-खुले व्यापार में इसके शेयर में 50 प्रतिशत तक गिरावट के भी संकेत थे। इस इादसे के बाद इटली के परिवहन मंत्री डैनिलो तोनीनेली ने सरकारी टेलीविजन को बताया कि यह घटना दर्शाती है कि कहीं न कहीं इसकी मरम्मत में कमी रह गई है और दोषियों को कतई नहीं बख्शा जाएगा।
PunjabKesari
विशेषज्ञों और 50 वर्ष पुराने पुल के पास रहने वाले लोगों ने कहा कि संरचना निर्माण के दो दशकों के भीतर से ही तरह-तरह की समस्याएं आ रही हैं। एक निवासी ने कहा कि 1980 के दशक तक कंक्रीट के टुकड़े पुल से गिर रहे थे। इटली के प्रधानमंत्री गिउसेप्पे कोंटे ने हादसे के बाद गेनोआ में आपातकाल घोषित कर दिया। गेनोआ इटली के व्यस्ततम बंदरगाहों में से एक तथा इस घटना के कारण फ्रांस के साथ जुड़े कॉरिडोर पर भी इसका असर पड़ा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!