यरुशलम में अमरीकी दूतावास का उद्घाटन करने पहुंची इवांका (photos)

Edited By Tanuja,Updated: 14 May, 2018 10:14 AM

ivanka and kushner arrive for opening jerusalem embassy

इसराईल की राजधानी यरुशलम में सोमवार को नए अमरीकी दूतावास के उद्घाटन से पहले इसराईल में तैनात अमरीकी राजदूत डेविड फ्रीडमैन के साथ  अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका और उनके पति जैरेड कुशनर इसराइल पहुंच गए हैं...

यरुशलमः इसराईल की राजधानी यरुशलम में सोमवार को नए अमरीकी दूतावास के उद्घाटन से पहले इसराईल में तैनात अमरीकी राजदूत डेविड फ्रीडमैन के साथ  अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका और उनके पति जैरेड कुशनर इसराइल पहुंच गए हैं।  अमरीकी वित्त मंत्री स्टीवन नूचिन और उप सचिव जॉन सुलिवान इस समारोह में इवांका और कुशनर के साथ होंगे। अमरीका ने इसराईल की 70वीं वर्षगांठ के दिन इसे अमलीजामा पहनाने की योजना बनाई गई थी। PunjabKesariइसराईल यरुशलम को अपनी अविभाजित राजधानी मानता है, जबकि फ़िलीस्तीनी पूर्वी यरुशलम, जिसपर 1967 के अरब-इसराइल युद्ध में इसराईल ने कब्ज़ा कर लिया था, को उनके भावी राष्ट्र की राजधानी मानते हैं।   ट्रंप के यरुशलम को इसराईल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने से अमरीकी का दशकों से इस मसले पर तटस्थ रहने का फ़ैसला ख़त्म हो गया। हालांकि, अधिकांश अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इसराईल के यरुशलम को अपनी राजधानी मानने के दावे का समर्थन नहीं करता है।
PunjabKesariइसराईली प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने कहा कि दूतावास का स्थानांतरित किया जाना खुशी मनानेका मौका है। जबकि फ़िलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इसे "सदी का सबसे करारा तमाचा" व अमरीकी विदेश मंत्रलय ने इसे "एतिहासिक कदम" कहा है। सोमवार को यरुशलम में मौजूदा अमरीकी वाणिज्य दूतावास के भीतर एक छोटा-सा अंतरिम दूतावास खुल जाएगा, जबकि बाद में एक बड़ी जगह देखी जाएगी जब बाकी का दूतावास तेल अवीव से हटेगा। सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप का वीडियो लिंक के जरिए इस समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करने की उम्मीद है।

PunjabKesari

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!