सरकारी अधिकारी ने टाईम से 3 मिनट पहले किया लंच, कंपनी ने दे दिया ये दंड

Edited By Tanuja,Updated: 21 Jun, 2018 04:50 PM

japanese official punished for starting lunch break three minutes early

एक सरकारी अधिकारी को समय से 3 मिनट पहले लंच करना महंगा पड़ गया ।  कंपनी ने दंड़ देने के लिए न सिर्फ उस शख्स की  सैलरी काटी गई बल्कि काम के समय में अपनी डेस्क छोड़ने पर  सीनियर्स ने फटकार भी लगाई।

टो्क्योः  एक सरकारी अधिकारी को समय से 3 मिनट पहले लंच करना महंगा पड़ गया ।  कंपनी ने दंड़ देने के लिए न सिर्फ उस शख्स की  सैलरी काटी गई बल्कि काम के समय में अपनी डेस्क छोड़ने पर  सीनियर्स ने फटकार भी लगाई। शख्स की गलती इतनी थी कि वह भूख लगने पर तीन मिनट पहले लंच करने चला गया। खास बात यह है कि पीड़ित शख्स सरकारी कर्मचारी हैं, जो कोब के पश्चिमी शहर में वॉटरवर्क ब्यूरो में अधिकारी हैं।

सिटी प्रवक्ता के मुताबिक वॉटरवर्क ब्यूरो के कर्मचारी ने सात महीने में 26 बार तय समय से पहले लंच किया। प्रवक्ता ने  बताया कि लंच टाइम एक बजे शुरू होता है, लेकिन कर्मचारी तय समय से पहले ही लंच करने चले गए। 64 वर्षीय कर्मचारी की सजा के तौर पर आधे दिन की सैलरी काटी गई है। हालांकि बाद में वॉटरवर्क ब्यूरो प्रमुख ने मामले में अपनी गलती स्वीकारते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस कदम के लिए माफी मांगी।

 एक अन्य ब्यूरो अधिकारी ने गहरा दुख जताते हुए कहा कि हमें खेद है और उनके साथ दुर्व्यवहार हुआ। इसके लिए हम माफी मांगते हैं। ब्यूरो के मुताबिक अधिकारी ने पब्लिक सर्विस लॉ का उल्लंघन किया था, जिसमें कहा गया है कि अधिकारियों को अपनी नौकरियों पर ध्यान देना होगा। बता दें कि तीन मिनट पहले खाना खाने की वजह से सैलरी कटने की खबर जापानी सोशल मीडिया में भी तेजी से फेल गई। सैकड़ों लोगों ने अधिकारी का बचाव किया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!